spot_img

शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, आतंकियों के छुपे होने की आशंका

HomeNATIONALशोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, आतंकियों के छुपे होने...

दिल्ली। जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों (terrorists) के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। बता दें, कि सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। जिसके तहत सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की।

भैयाजी यह भी पढ़े: सतह से हवा में वार करने वाली वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज मिसाइल का सफल परीक्षण

जानकारी के अनुसार, इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सेना के जवानों ने भी गोलियां दागी। बताया जा रहा है, जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम आतंकियों के छुपे स्थानों की तरफ बढ़ी, फिर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू हो गई। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया। स्थानीय पुलिस ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है। अनुमानतः यहां दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है।

शोपियां से ही दो आतंकियों को दबोचा था

बता दें, कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो दिन पहले रविवार को ही लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि डूमवानी कीगाम निवासी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी (terrorists)  शाहिद अहमद गनी तथा उसके साथी के रामबी आरा के पास डूमवानी गांव में मौजूद होने की गुप्त सूचना मिली थी। इस पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की। जिसके बाद तलाशी अभियान भी शुरू किया गया था।

आतंकियों के पास से सामान जप्त

जैसे ही सुरक्षा बल संदिग्ध के ठिकाने के करीब पहुंचे, दोनों भागने लगे। हालांकि, खोजी दल ने उन्हें पकड़ लिया। दूसरे आरोपी की पहचान पिंजोरा शोपियां के निवासी किफायत अयूब अली के रूप में हुई है। आतंकियों (terrorists) के पास मिली सामग्री में एक चीनी पिस्टल, एक अन्य पिस्टल, मैगजीन, दो चीनी हथगोले और आठ अन्य पिस्तौल बरामद हुए हैं। इसके अलावा 2.9 लाख रुपए नकद भी बरामद हुआ था।