spot_img

सुरक्षाबलों की फायरिंग में 6 नागरिकों की मौत, ग्रामीणों ने गाड़ियों को लगाई आग

HomeNATIONALसुरक्षाबलों की फायरिंग में 6 नागरिकों की मौत, ग्रामीणों ने गाड़ियों को...

नागालैंड। नागालैंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर मोन जिले में शनिवार को सुरक्षाबलोंकी ओर से कथित तौर पर की गई फायरिंग (Nagaland Firing) में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है।

आम नागरिकों की मौत के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो चुकी है। इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश का माहौल देखने को मिल रहा है और गुस्साए लोगों ने फायरिंग (Nagaland Firing) की सुरक्षाबलों की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। यह पूरी घटना मोन जिले के ओटिंग गांव की है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित मजदूर थे और काम के बाद एक पिकअप ट्रक से घर लौट रहे थे।

भैयाजी यह भी पढ़े: CGPSC: सीनियर रेजिडेंट के 383 पदों की भर्ती, 16 दिसंबर से करें आवेदन

जब मारे गए ग्रामीण समय पर घर नहीं पहुंचे तब ग्रामीणों ने उन्हें ढूंढना शुरू कर दिया, जिसके बाद इस घटना का खुलासा हो पाया। वहीं, जब ग्रामीणों ने मजदूरों के शवों को देखा तो आक्रोश में आ गए और सुरक्षाबलों की गाड़ियों में आग लगा दी। इस घटना पर नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने हादसे की निंदा करते हुए लोगों से शांति की अपील की है। साथ ही सीएम ने बताया कि मामले की जांच SIT द्वारा की जाएगी।

सीएम ने किया ट्वीट

घटना के बाद मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोन जिले (Nagaland Firing) के ओटिंग गांव में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत निंदनीय है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूं। इस मामले की जांच उच्च स्तरीय एसआईटी करेगी और देश के कानून के अनुसार न्याय दिलाएगी। सभी वर्गों से शांति की अपील।

यह है पूरा मामला

सुरक्षाबलों को उग्रवादी संगठन NSCN (KYA) के लोगों की मौजूदगी का इनपुट मिला था। ऐसा कहा गया था कि ये लोग किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसलिए यह ऑपरेशन शुरू किया गया। सुरक्षाबलों को इनपुट में जिस रंग की गाड़ी के बारे में बताया गया, उसी रंग की गाड़ी वहां से गुजरी थी। ऐसे में जवानों ने गाड़ी को रोकने के लिए कहा, लेकिन ना रूकने पर फायरिंग कर दी गई। बाद में जब जाकर देखा गया तो वह मजदूर थे। इस घटना में करीब 6 नागरिकों की मौत हो गई। खबर है कि सिक्योरिटी फोर्स का एक जवान भी मारा गया है।