spot_img

CGPSC: सीनियर रेजिडेंट के 383 पदों की भर्ती, 16 दिसंबर से करें आवेदन

HomeCHHATTISGARHCGPSC: सीनियर रेजिडेंट के 383 पदों की भर्ती, 16 दिसंबर से करें...

रायपुर। मेडिकल में पोस्ट ग्रेजुएशन पास करने वाले युवाओं को नौकरी देने की तैयारी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) के जिम्मेदार कर रहे है। सीजीपीएससी ने सीनियर रेजिडेंट मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के लिए सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन 16 दिसंबर से आयोग की वेबसाइट पर जाकर कर सकते है। सीनियर रेजिडेंट के पद पर आवेदन करने वाले छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों को ही आरक्षण का लाभ मिलेगा।

भैयाजी यह भी पढ़े: BREAKING: अब शत प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति में खुलेंगे इंजीनियरिंग, IIT

सीनियर रेजिडेंट भर्ती के लिए योग्यता

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) के अनुसार सीनियर रेजिडेंट पद के लिए उम्मीदवारों के पास एमडी/एमएस/डीएनबी/डिप्लोमा का सर्टिफिकेट या डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार का मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी राज्य की मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति तीन साल की परिवीक्षा पर की जाएगी। सीनियर रेजिडेंट पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र एक जनवरी 2021 को 25 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। लेकिन छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष तक की छूट मिलेगी।

इतना लगेगा आवेदन शुल्क

सीनियर रेजिडेंट पद के लिए सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये चुकाने होंगे। जबकि छत्तीसगढ़ (CGPSC)  के स्थानीय निवासी एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है। यह भर्ती सीनियर रेजिडेंट मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट में होगी। आयोग के जिम्मेदारों के अनुसार आवेदन फार्म में त्रुटि सुधार 15 जनवरी 2022 से 19 जनवरी 2022 तक किया जा सकेगा। उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्ममें त्रुटि सुधार एक ही बार कर सकेंगे। हालांकि 20 जनवरी से 24 जनवरी तक शुल्क चुकाकर भी किया जा सकेगा।