spot_img

किसानों से संसद घेराव और खालिस्तानी झंडे फहराने की अपील, दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर

HomeNATIONALकिसानों से संसद घेराव और खालिस्तानी झंडे फहराने की अपील, दिल्ली पुलिस...

दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र (winter session) सोमवार (29 नवंबर 2021) से शुरू हो रहा है। यह सत्र 23 दिसंबर 2021 तक चलेगा। इस दौरान जो कुल 30 बिल संसद में पेश किए जाएंगे, उनमें एक कृषि कानून वापसी संबंधी बिल भी है। इस बिल वापसी पर देश और दुनिया की नजर टिकी है। इस बीच ‘सिख फॉर जस्टिस’ ने किसानों से संसद घेराव और खालिस्तानी झंडे फहराने की अपील की गई है। ये जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। संसद और संसद की तरफ जाने वाले मार्गों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

भैयाजी ये भी देखे : नाईट्रोसन-10 टेबलेट के साथ महिला गिरफ्तार, ग्राहक का कर रही थी इंतजार

बता दें, कि ‘सिख फॉर जस्टिस’ संगठन ने कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों से संसद का घेराव करने और खालिस्तानी झंडा फहराने की अपील करते हुए एक ऑनलाइन वीडियो (winter session) जारी किया है। जिसके बाद खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। दिल्ली पुलिस सहित अन्य खुफिया एजेंसियों ने सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

सिख फॉर जस्टिस का सवा लाख डॉलर देने ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हरियाणा के सिरसा में किसान आंदोलन के तहत संसद तक ट्रैक्टर यात्रा के संबंध में शनिवार को फोन कॉल भी आई। जिसमें ट्रैक्टर लेकर संसद की ओर कूच करने का आह्वान किया गया था। इसके अलावा, खालिस्तान का झंडा लेकर जाने की बात भी कही गई। इस फोन कॉल (winter session) के जरिए कहा गया, कि सिख फॉर जस्टिस इसके लिए सवा लाख डॉलर देगा। इस फोन कॉल में खास तौर पर पंजाब के किसानों और युवाओं को संबोधित किया गया था। पंजाबी भाषा में संबोधित संदेश में कहा गया, कि खालिस्तान का केसरी झंडा लेकर चढ़ जाओ। इस पर सिख फॉर जस्टिस सवा लाख डॉलर देगा।