spot_img

मध्य प्रदेश का नाथ कमल को बनाने दिल्ली दरबार ने छत्तीसगढ़ टीम पर जताया भरोसा

HomeCHHATTISGARHमध्य प्रदेश का नाथ कमल को बनाने दिल्ली दरबार ने छत्तीसगढ़ टीम...

रायपुर। मध्य (Madhya Pradesh by election) प्रदेश में कांग्रेस की जीत का रास्ता तैयार किया जा सके। पूर्व सीएम कमलनाथ के हाथ में दोबारा मध्य प्रदेश की बागडोर लौट सके, इसलिए कांग्रेस के आला अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ की टीम पर भरोसा जताया है।

दिल्ली में बैठे कांग्रेस नेताओं ने सीएम भूपेश बघेल सहित 7 शीर्ष नेताओं को मध्य प्रदेश के चुनाव प्रचार की कमान सौंपी है। ये सभी नेता मध्यप्रदेश में कैंप कर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करेंगे। जिन नेताओं को पार्टी ने जिम्मेदारी दी है, उनमें 4 मंत्री और 3 विधायक शामिल हैं। जिन मंत्री के हाथों कमलनाथ के ताज को लौटाने की जिम्मेदारी होगी, उनमें कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, उच्च शिक्षा व खेल मंत्री उमेश पटेल और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत शामिल हैं। वहीं विधायकों में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, रायपुर ग्रामीण से विधायक सत्यनारायण शर्मा और अभनपुर से विधायक धनेंद्र साहू को जिम्मेदारी दिल्ली दरबार ने दी है।

27 सीटों पर होना है चुनाव

मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh by election) होने हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पूर्व से ही घोषित हैं। इनमें से कुछ तो चुनाव लड़ने से पहले ही मंत्री बनाए जा चुके हैं। इधर कांग्रेस की हालत यह है कि प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और मध्य प्रदेश कांग्रेस के आचार्य दिग्विजय सिंह अब तक कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों की लिस्ट तक फाइनल नहीं कर पाए हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Madhya Pradesh by election) ने विधानसभा प्रभारी, सह प्रभारी समन्वयक मंडलम अध्यक्ष, सेक्टर प्रभारी और पन्ना प्रभारियों के बीच कार्य का बंटवारा करके उनकी जिम्मेदारियां तय कर दी हैं। कमलनाथ ने निर्देश जारी कर विधानसभा प्रभारियों को सह प्रभारी, समन्वयक और सहायक समन्वयक को विधानसभा क्षेत्र के बूथ आवंटित करने और वहां संगठन को मजबूती देने को कहा है। सेक्टर प्रभारी हर एक बूथ पर 2 बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करेंगे।