spot_img

इंजीनियरिंग कॉलेज में शुरू हुआ इंडक्शन प्रोग्राम, विषय विशेषज्ञ दे रहे व्याख्यान

HomeCHHATTISGARHइंजीनियरिंग कॉलेज में शुरू हुआ इंडक्शन प्रोग्राम, विषय विशेषज्ञ दे रहे व्याख्यान

रायपुर। इंजीनियरिंग कॉलेज रायपुर, जो कि तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहा है, वहाँ दिनाँक 24/11/2021 से नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए सात दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : जरूरतमंद लोगों तक कपडा पहुंचाने मारवाड़ी युवा मंच ने खोला “कलेक्शन…

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जी. आर. साहू, सीनियर प्रो. सिविल विभाग ने अपने उद्बोधन में नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए उन्हें, महाविद्यालय के नियमों, परीक्षा संबंधित उपयोगी जानकारी आदि देने के साथ उनको नैतिक और सामाजिक जीवन और ज़िम्मेदारी के लिए अपने आपको तैयार करने के निर्देश भी दिए।

इसके बाद कार्यक्रम के द्वितीय चरण में महाविद्यालय में संचालित सभी विभागों द्वारा अपने-अपने विभागों की जानकारी देते हुए अब तक की सारी उपलब्धियों को साझा कर नवागन्तुकों का हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम के तृतीय चरण में, इस सात दिवसीय प्रोग्राम हेतु तय किये आगामी कार्यक्रमों से छात्रों को अवगत कराया गया। विदित हो कि, सभी नवप्रवेषित छात्रों के बहुमुखी और चहुमुखी विकास का पावन उद्देश्य लिए हुए आयोजित इस कार्यक्रम में वैल्यू एजुकेशन, पर्सनालिटी डेवलपमेंट, योगा, कम्युनिकेशन स्किल्स, स्ट्रेस मैनेजमेंट, ह्यूमन वैल्यूज जैसे अत्यावश्यक विषयों पर विषय-विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान देकर चेतना और ज्ञान चक्षु खोलने का मार्ग प्रशस्त किये जाने का संकल्प लिए जायेगा।

कार्यक्रम के समन्वयक और बेसिक साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. विकास कुमार जैन ने अपने वक्तव्य में छात्रों का अभिन्दन करते हुए कहा कि, लगन, धैर्य, आत्मविश्वास और निरंतरता, ये चार अच्छे दोस्त बना लें आप, सफलता के पर्वत पर शीर्ष में होंगे।

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर में सीएम भूपेश बोले “बस्तर क्षेत्र में पर्यटन को मिलेगा नया आयाम”

उन्होंने आगे कहा कि, कोर्स के दौरान और भविष्य में भी हम आपको अपने क्षेत्र में अनुपम और अच्छे से बेहतर व्यक्तित्व बनाने के लिए हमेशा उपलब्ध और प्रयत्नशील रहेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने मे संस्था के NSS Volunteers का विशेष योगदान रहा।