spot_img

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब फिर मिलेंगी ये दो सुविधाएं

HomeNATIONALहवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब फिर मिलेंगी ये दो सुविधाएं

दिल्ली। देश के लाखों घरेलू हवाई यात्रियों (NATIONAL NEWS) के लिए एक राहत भरी खबर है। नागरिक विमानन मंत्रालय ने एयरलाइंस को हवाई यात्रियों को सभी घरेलू फ्लाइट्स में खाना-पीना परोसेने की इजाजत दे दी है। इसी के साथ ही अब यात्रियों को न्यूजपेपर  और मैग्जीन पढ़ने की भी सुविधा मिलेगी। देश में कोरोना के मामलों में आई गिरावट और बड़ी संख्या में लोगों का टीकाकरण हो जाने के बाद यह फैसला किया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : BREAKING: राजधानी के कारोबारी से एक करोड़ की ठगी, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस महामारी (NATIONAL NEWS) के बढ़ते केसेस को देखते हुए कम दूरी वाली घरेलू फ्लाइट्स में खाना उपलब्‍ध कराने और पढ़ने की कोई भी सामग्री देने पर पाबंदी लगा दी गई थी। हालांकि अब एक बार फिर से इन सुविधाओं को यात्रियों के लिए शुरू किया जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बिना किसी प्रतिबंध के सभी उड़ानों में एयरलाइन्स को खाने-पीने की व्यवस्था शुरू करने की इजाजत दे दी है।

खान-पान सेवाएं दे सकते

नागर विमानन मंत्रालय (NATIONAL NEWS)  ने अपने आदेश में कहा है कि डोमेस्ट‍िक रूट पर फ्लाइट्स चला रहे एयरलाइंस उड़ानों की अवधि पर प्रतिबंध के बिना प्लेन में खान-पान सेवाएं दे सकते हैं। इसके साथ ही एयरलाइंस अब न्यूजपेपर, मैग्जीन समेत अन्य रीडिंग मटैरियल भी प्लेन के अंदर यात्रियों को वितरित कर सकते हैं। आदेश में बताया गया है कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने से कोरोना के मामले घटे हैं। ऐसे में यात्रियों के लिए हवाई सफर के दौरान यह सुविधाएं बहाल की जा रही हैं।