spot_img

नशे की तलब और महंगे शौक पूरा करने चुराते थे बाइक, दो गिरफ्तार, 7 दो पहिया जप्त

HomeCHHATTISGARHनशे की तलब और महंगे शौक पूरा करने चुराते थे बाइक, दो...

रायपुर। राजधानी रायपुर में पुलिस ने बाइक चोरी के मामलें में दो ऐसे लोगो को गिरफ्तार किया है, जो नशे की तलब मिटाने के लिए चोरियां करते थे। इसके आलावा इन दो पहिया गाड़ियों को बेचने के बाद जो रकम बरामद होती थी उससे ये दोनो अपने महंगे शौक पूरा किया करते थे।

भैयाजी ये भी देखे : शिक्षा समागम : कोरोना काल के दौर में मिले एजुकेशन टूल्स…

पुलिस ने इनसे चोरी की 7 गाड़ियां भी बरामद की है। इस बात का खुलासा एक बाइक चोरी के कम्प्लेन में जाँच पड़ताल के बाअद गिरफ्त में आए इन आरोपियों से हुआ।

जानकारी के अनुसार अपनी बाइक चोरी होने के बाद एक पीड़ित विनोद कुमार शर्मा ने मौदहापारा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। सितंबर महीने की 11 तारीख को विनोद ने अपनी गाडी समवेत शिखर कॉम्प्लेक्स में खड़ी की थी। यहाँ उसका सेकेंड फ्लोर में ऑफिस है।

अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद जब विनोद घर जाने के लिए पंहुचा तो उसकी बाइक नहीं थी, जिसके बाद आस पास में खोजबीन के बाद उसने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज़ कराई। इस मामलें में पुलिस के आला अफसरों के निर्देश के बाद मौदहापारा के आलावा सायबर ज्वाइंट टीम ने भी पड़ताल शुरु की।

तभी सायबर सेल की एक टीम को मौदहापारा थाना क्षेत्र के मरही माता चौक के पास वाले लक्ष्मी मेडिकल स्टोर में दो व्यक्तियों द्वारा मोटरसायकल के सस्ते दामों में सौदा करने की खबर मिली। और टीम ने उन्हें ट्रेक कर हिरासत में ले कर पूछताछ की।

भैयाजी ये भी देखे : अलग ख़बर : शादी ब्याह में प्लास्टिक का इस्तेमाल रोकने बनाया…

इस पूछताछ में ही गुलशन कुमार वर्मा और उसका साथी दिनेश साहू दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूला। और शहर के अलग अलग स्थानों से कुल 7 दो पहिया चोरी करने की बात स्वीकार की। पुलिस ने इनसे 7 बाएक जप्त कर इनके खिलाफ कार्यवाही की है। इन बाइक्स की कीमत तक़रीबन 3 लाख रूपए आंकी गई है।