spot_img

बड़ी ख़बर : नहीं किया कोरोना टीकाकरण, 5 BMO समेत 132 को थमाया नोटिस

HomeCHHATTISGARHBILASPURबड़ी ख़बर : नहीं किया कोरोना टीकाकरण, 5 BMO समेत 132 को...

बलौदाबाजार। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के बावजूद 10 नवम्बर को कोरोना टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं किये जाने पर जिले के 5 BMO सहित स्वास्थ्य विभाग के 132 कर्मचारियों को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश पर CMHO ने उन सभी को नोटिस थमाई है और 24 घण्टे के भीतर अपना जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है।

भैयाजी ये भी देखें : कवर्धा मामलें में भाजपा ने की न्यायिक जांच की मांग, बृजमोहन…

गौरतलब है कि 10 तारीख को बिलाईगढ़ विकासखण्ड को छोड़कर जिले के अन्य सभी विकासखण्डों जैसे बलौदाबाजार, भाटापारा, सिमगा, कसडोल एवं पलारी में कोरोना टीकाकरण नहीं हुआ था। इस दिन 97 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाना था, जिसमें हजारों लोगों को कोराना टीका लगाया जाता।

कोरोना महामारी की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु टीकाकरण एक महत्वपूर्ण उपाय है। इसे अतिआवश्यक स्वास्थ्य सेवा मानकर नियमित रूप से आयोजित किया जा रहा है।

इस क्रम में 10 तारीख को अवकाश के दिन में भी टीकाकरण होने की जानकारी आम जनता को पूर्व में दी गई थी, लेकिन ड्यूटीरत कर्मचारियों द्वारा बिना पूर्व सूचना के सेवा बाधित की गई। इससे दूर-दराज के ग्रामीणों को महत्वपूर्ण सेवा से वंचित होना पड़ा।

BMO की थी जिम्मेदारी

नोटिस में कहा गया है कि BMO का दायित्व था कि कर्मचारियों से समन्वय बनाकर टीकाकरण कार्यक्रम जारी रखते लेकिन उनके द्वारा अपने दायित्व का समुचित निर्वहन नहीं किया गया।

भैयाजी ये भी देखें : DMFT के शासी परिषद की बैठक, सांसद बोले-तत्काल करें अतिथि शिक्षको…

यह कृत्य सिविल सेवा आचरण संहिता 1965 के अंतर्गत अवहेलना की श्रेणी में आता है। इस संबंध में व्यक्तिगत स्पष्टीकरण उचित माध्यम से 24 घण्टे के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।