spot_img

मरवाही उपचुनाव : 10 अक्टूबर से नामांकन शुरू, जीत के सियासी दावे भी…

HomeCHHATTISGARHBILASPURमरवाही उपचुनाव : 10 अक्टूबर से नामांकन शुरू, जीत के सियासी दावे...

रायपुर। प्रदेश के मरवाही (Marwahi) विधानसभा में हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 10 अक्टूबर यानी शनिवार से शुरू होगी। इसके लिए जिला कलेक्टर कार्यालय में तैयारियां भी लगभग पूरी कर ली गई है। नामांकन फ़ार्म की बिक्री और जमा करने के लिए आने वाले प्रत्याशीयों को प्रवेश देने और निकासी के लिए बैरिकेटिंग की व्यवस्था की गई है। प्रत्याशियों से कोरोना संक्रमण के लिए ज़ारी गाइडलाईन के तहत सभी कार्य करने की अपील भी जिला निर्वाचन अधिकारी ने की है।

इधर मरवाही (Marwahi) विधानसभा में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने भले ही अब तक अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन दोनों ही राजनैतिक दलों ने जीत का दावा ठोका है। मरवाही (Marwahi) विधानसभा में कांग्रेस की तरफ से गौपेम जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कांग्रेस की लहर और बड़ी जीत का दावा किया है। मंत्री जयसिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है।

मरवाही (Marwahi) की जनता ने प्रदेश में हो रहे विकास का साथ देने का निश्चय किया है। मंत्री अग्रवाल ने आगे कहा कि सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में लगातार विकास कार्य हो रहे है। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले का निर्माण, लगातार विकास कार्यों की सौगात को मरवाही (Marwahi) की जनता जानती है, ये नीति और नियत कांग्रेस की ही है। निश्चित तौर पर इस उप चुनाव में कांग्रेस को जीत मिलेगी।”

भैयाजी ये भी देखे : विधायक विकास का नया कैंपेन, “हाँ मैं भी राहुल गाँधी हूँ…”

भाजपा बोली- मिलेगा बहुमत
इधर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने पहले ही मरवाही (Marwahi) में जीत को सुनिश्चित बताया है। उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा था कि मरवाही (Marwahi) की जनता इस बार बदलाव चाहती है, और कांग्रेस की सरकार के कामकाज और रवैय्या को पूरा प्रदेश देख रहा है, लिहाज़ा मरवाही की जनता इस बार निश्चित रूप से भाजपा को ही बहुमत देकर अपनी ज़िम्मेदारी सौपेगी।

अमित जोगी बोले-पहले ही मनेगी दीवाली
इधर जनता कांग्रेस के मुखिया और मरवाही सीट से उम्मीदवार अमित जोगी ने भी जीत का ताल ठोका है। उन्होंने कहा कि “मरवाही उपचुनाव में सरकार और परिवार के बीच,जीत परिवार के प्यार की होगी। मुझे पापा के अधूरे काम और सपनों को पूरा करना हैं।बाक़ी लोगों के लिए ये चुनावी दंगल होगा, मेरे लिए पुत्र धर्म का निर्वहन। पापा के आशीर्वाद से 10 नवंबर को ही 4 दिन पहले मरवाही का मेरा परिवार दिवाली मनाएगा।”