spot_img

T20 World Cup : जीत के बाद भारत की जागी उम्मीद…पर सेमीफाइनल की राह मुश्किल

HomeNATIONALT20 World Cup : जीत के बाद भारत की जागी उम्मीद...पर सेमीफाइनल...

मुंबई। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली बड़ी जीत ने भारत की T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें फिर से जगा दी हैं। हालांकि, यह न केवल उनके मैचों के परिणामों के आधार पर निर्भर करेगा, बल्कि ग्रुप 2 में अन्य टीमों के परिणामों के आधार पर संभव होगा।

भैयाजी ये भी देखे : वीआईपी रोड के रेस्टोरेंट में हुक्का पिलाने की थी तैयारी, पुलिस…

सुपर 12 स्टेज में जाने के लिए नौ मैचों के साथ, पाकिस्तान, जिसने अब तक अपने सभी चार मैच जीते हैं, एकमात्र पक्का सेमीफाइनलिस्ट बन चुका है।

इधर न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, भारत और नामीबिया अभी भी पॉइंट टेबल के लिहाज से समूह से दूसरे सेमीफाइनल स्थान के लिए होड़ में बने हुए हैं, जो सुपर 12 चरण के लिए एक रोमांचक निष्कर्ष हो सकता है।

प्री-टूनार्मेंट में भारत को अपने पहले दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा, जिससे वो मुकाबले से बाहर होने के कगार पर पहुंच गया था। हालाँकि अफगानिस्तान पर बड़ी जीत ने टीम इंडिया की वापसी में मदद की, लेकिन सेमीफाइनल के लिए उनकी अपने अगले दो विरोधियों में से प्रत्येक पर बड़ी जीत दर्ज करनी होगी।

T20 World Cup में अफगानिस्तान को मिले जीत

टीम इंडिया की इस T20 World Cup में किस्मत इसपर भी निर्भर करती है कि अफगानिस्तान अब न्यूजीलैंड को सबसे कम अंतर से हरा दे। जिससे टीम इंडिया की नेट रन रेट बेहतर हो सके।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ राज्य-गीत के रचयिता डॉ. नरेंद्र देव वर्मा की जयंती, सीएम…

मुकाबला इतने रोमांचक मोड़ पर है कि कोई भी हार भारत की क्वालीफिकेशन से जुड़ी तमाम उम्मीदों को खत्म कर देगी। अगर न्यूजीलैंड अपने बचे हुए मैच जीत जाती है तो भारत कुछ नहीं कर सकता।