spot_img

सेना के साथ दिवाली मनाने आज राजौरी पहुंचेंगे पीएम मोदी, हाई अलर्ट जारी

HomeNATIONALसेना के साथ दिवाली मनाने आज राजौरी पहुंचेंगे पीएम मोदी, हाई अलर्ट...

दिल्ली। आज देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा। इस मौके पर सभी घरवाले इकट्ठे होते हैं और एक साथ खुशियां मनाते हैं। होली हो या दिवाली इन मौके पर सेना के जवान अपने अपने घरों से दूर सरहद पर देश की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Nrendra Modi) ने फैसला किया है कि वो इस दिवाली को भी सैनिकों के साथ ही मनाएंगे। गुरुवार को प्रधानमंत्री राजौरी के नौशेरा में एलओसी की अग्रिम चौकियों पर जवानों के बीच दिवाली मनाने आ रहे हैं। उनके साथ चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी मौजूद रह सकते हैं।

भैयाजी ये भी देखे: दिवाली अवकाश: हाई कोर्ट में आठ नवंबर से शुरू होगा कामकाज

PM मोदी कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

आपको बता दें कि पिछले दो साल में PM मोदी (PM Nrendra Modi) राजौरी में दूसरी बार दीवाली मनाने आ रहे हैं। इससे पहले साल 2019 में भी पीएम ने राजौरी में ही जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। गुरुवार को एलओसी के नौशेरा सेक्टर में प्रधानमंत्री मोदी का दौरा है। जिसके मद्देनजर पूरी तैयारियां कर ली गई गई हैं और सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। दरअसल, सेना बीते कुछ समय से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है, ऐसे में पीएम के दौरे को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

सुबह 11 बजे नौशेरा पहुंचेंगे पीएम

मोदी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी (PM Nrendra Modi) आज सुबह 11 बजे तक नौशेरा पहुंचेंगे। सबसे पहले वह जम्मू एयरपोर्ट पर आएंगे और फिर नौशेरा के लिए रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि पीएम यहां पर 4 घंटे तक रूक सकते हैं। इन चार घंटों के दौरान जवानों के साथ दिवाली मनाने के साथ साथ प्रधानमंत्री सेना के अधिकारियों के साथ राजौरी और नौशेरा सेक्टर में सैन्य तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा को लेकर बैठक भी होगी। बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी कई बार जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाते और उन्हें त्योहारों के दौरान सरप्राइज देते आए हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद इन सात सालों में चौथी बार जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख सीमा पर दीवाली मनाने आ रहे हैं।