spot_img

रुआब दिखाने ऑनलाइन माँगा रहे बटन चाकू, गुप्ती और एयर पिस्टल, जप्त…

HomeCHHATTISGARHBILASPURरुआब दिखाने ऑनलाइन माँगा रहे बटन चाकू, गुप्ती और एयर पिस्टल, जप्त...

रायगढ़। ऑनलाइन साइट से कुछ असामाजिक तत्व व नाबालिग बच्चे शौकिया तौर पर खतरनाक हथियार मांगा रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से ऐसे खतरनाक हथियारों की जप्ती की कार्यवाही रायगढ़ पुलिस ने की है।

भैयाजी ये भी देखे : शार्ट फिल्म के जरिए “कानूनी जागरूकता” लाने फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

रायगढ़ एसपी अभिषेक मीणा और एएसपी लखन पटले ने इसके लिए अपनी साइबर यूनिट का इस्तेमाल कर फ्लिप कार्ड, अमेजॉन, स्नैपडिल जैसे तमाम ऑनलाइन शापिंग साइड से ऐसे हथियार मंगाने वालों की लिस्टिंग कर ये जप्ती की कार्यवाही की है।

इस लिस्टिंग में सैकड़ों की तादाद में एयर गन, बटन चाकू जैसे तमाम हथियार मंगाने वालों की तस्दीक कर उनसे ये हथियार जप्त किए गए है। साथ ही साथ इनके पलकों को भी इसकी जानकारी दी है।

एएसपी लखन पटले ने बताया कि “पिछले दो दिनों में साइबर सेल की टीम द्वारा एक दर्जन से अधिक एयर पिस्टल (छर्रा समेत), सैकड़ो चाकू, बटन चाकू, पेन चाकू, गुप्ती को साइबर सेल में जमा कराया गया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर साइबर व थाना की टीम संबंधितों के सामानों की उपयोगिता की तस्दीकी की जावेगी,

जिसके पश्चात क्रयकर्ता आवेदन देकर अपना सामान ले जा सकेंगे। साइबर सेल के पास वर्ष 2020 एवं माह अक्टूबर 2021 तक ऐसे लाइनलाइन हथियारों की खरीदी कराने वालों की लिस्ट उपलब्ध है, जिनसे साइबर की टीम प्रतिदिन सम्पर्क कर रही है।”

तो पुलिस को करें सूचित

एडिशनल एसपी ने बताया कि “ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से चाकू, एयर पिस्टल मंगवाने वालों पर पुलिस की नजर है, ऐसे धारदार व घातक हथियार न मंगाएं जो आर्म्स एक्ट की परिधि में आते हैं।

भैयाजी ये भी देखे : NMDC ने सर्वाधिक उत्पादन का बनाया रिकार्ड, दर्ज की 37 प्रतिशत…

आमजन से भी अपील किया गया है कि अगर आपके आसपास किसी के पास ऐसे हथियार दिखे तो इसकी सूचना पुलिस को देंवे।”