spot_img

न्यूज़ीलैंड से पहले ट्रोलर्स से भिड़े विराट कोहली, कहा “हम सभी समी के साथ”

HomeSPORTSन्यूज़ीलैंड से पहले ट्रोलर्स से भिड़े विराट कोहली, कहा "हम सभी समी...

मुंबई। भारत के कप्तान विराट कोहली ने T20 world cup के पहले मैच में पाकिस्तान द्वारा भारत को 10 विकेट से हराए जाने के बाद सोशल मीडिया पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मिली गाली की कड़ी आलोचना की है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : सन्नी अग्रवाल कांग्रेस से निलंबित, PCC चीफ के सामने…

उन्होंने कहा कि “किसी के धर्म पर हमला करना निराशापूर्ण और ‘दयनीय’ है। किसी के साथ उनके धर्म को लेकर भेदभाव करना एक ऐसी चीज है, जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था।”

कोहली ने शनिवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मेरे लिए किसी के धर्म पर हमला करना सबसे दयनीय बात है, जो एक इंसान कर सकता है। हर किसी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैंने कभी भी भेदभाव करने के बारे में नहीं सोचा है। कोई अपने धर्म से ऊपर है।

यह हर इंसान के लिए एक बहुत ही व्यक्तिगत और पवित्र चीज है और इसे वहीं छोड़ दिया जाना चाहिए। लोग अपनी कुंठा निकालते हैं, क्योंकि उन्हें इस बात की कोई समझ नहीं है कि हम व्यक्तिगत रूप से क्या करते हैं और हम मैदान पर कितना प्रयास करते हैं।”

नहीं बर्बाद करना चाहता एक मिनट

उन्होंने कहा, “उन्हें इस तथ्य की कोई समझ नहीं है कि मोहम्मद शमी जैसे किसी ने पिछले कुछ वर्षो में भारत ‘एन’ मैच जीते हैं और जब टेस्ट क्रिकेट में खेलों पर प्रभाव डालने की बात आती है तो जसप्रीत बुमराह के साथ वह हमारे प्राथमिक गेंदबाज रहे हैं। अगर लोग इसे और देश के लिए उनके जुनून को नजरअंदाज कर सकते हैं, ईमानदारी से, मैं अपने जीवन का एक मिनट भी उन लोगों पर ध्यान देने के लिए बर्बाद नहीं करना चाहता।

विराट कोहली ने कहा “हम उनके साथ”

कोहली ने कहा “हम उनके साथ पूरी तरह से खड़े हैं। हम उन्हें 200 फीसदी का समर्थन कर रहे हैं। वे सभी लोग, जिन्होंने हमला किया है, वे चाहें तो और अधिक बल के साथ आ सकते हैं।

भैयाजी ये भी देखे : स्पंदन छत्तीसगढ़ एवं कवि संगम द्वारा रायगढ़ के पुसौर में काव्य…

टीम के भीतर हमारा भाईचारा और दोस्ती, कुछ भी नहीं हिल सकता। मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि टीम के कप्तान के रूप में हमने एक ऐसी संस्कृति का निर्माण किया है, जहां ये चीजें इस माहौल में घुसपैठ नहीं करेंगी 0001 फीसदी। यह मेरी तरफ से पूरी गारंटी है।”