spot_img

गांजे के लिए बिछाया था जाल, फंस गए खाल के तस्कर…तेंदुए की खाल बरामद

HomeCHHATTISGARHBASTARगांजे के लिए बिछाया था जाल, फंस गए खाल के तस्कर...तेंदुए की...

कोंडागांव। बस्तर संभाग में वन्यप्राणियों के शिकार और उनके खाल के सौदे बाजी करने वालों पर वन अमला लगातार पैनी निगाह जमा कर कार्यवाही कर रहा है। लेकिन इस बार पुलिस के हत्थे तेंदुए की खाल ले जा रहे तस्कर फंस गए। ये मामला बस्तर संभाग के कोंडागांव जिले का बताया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : गौरव द्विवेदी बोले, छत्तीसगढ़ फिल्म नीति से राज्य की पहचान बनेगी,…

जानकारी के मुताबिक गांजे की तस्करी को रोकने के लिए बस्तर के सभी जिलों में पुलिस की तगड़ी जाँच पड़ताल ज़ारी है। इस बीच रूटीन चेकिंग के दौरान लेकर कोंडागांव जिले में एंट्री करते हुए खाल की तस्करी करने वालों को पुलिस ने दबोचा है।

कोंडागांव के फरसगाँव इलाक़े पुलिस चेकिंग के देखकर मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों ने घबरा कर पहले ही गाड़ी रोकी। इसके बाद उन्होंने वहां से भागने की कोशिश भी की हालाँकि चेकिंग के लिए तैनात पुलिस कर्मियों ने मुस्तैदी दिखाई और एक व्यक्ति को पकड़ने में सफलता पाई है। हालांकि बाइक चला रहा व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया।

भैयाजी ये भी देखे : Video : कांग्रेस दफ्तर बना अखाड़ा, अब अमरजीत चावला और सन्नी…

पकड़े गए व्यक्ति के पास एक बोरा था, जिसकी तलाशी लेने पर तेंदुए की एक खाल बरामद हुई है। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सुरुज लाल नेताम बताया है। जिसके खिलाफ धारा 9,39(ख),51,52 वन्यजीव प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 और 3 लोकसंपत्ति का नुक़सान अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है। वहीं एक अन्य साथी की पतासाजी भी पुलिस की टीम कर रही है।