spot_img

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष बने योगेश, कहा-बड़ी जिम्मेदारी…

HomeCHHATTISGARHअंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष बने योगेश, कहा-बड़ी जिम्मेदारी...

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की छत्तीसगढ इकाई के लिए योगेश अग्रवाल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। ये नियुक्ति संगठन के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने की है।

भैयाजी ये भी देखे : पेगासस : मोहन मरकाम का हमला, कहा-SC के जाँच आदेश से…

उन्होंने इसके लिए योगेश अग्रवाल के नाम एक नियुक्ति पात्र ज़ारी कर उन्हें अपनी बधाई और शुभकामनाएं भी प्रेषित की है। इस दौरान केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के तमाम सदस्य और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली में हुआ था।

उन्होंने कहा कि योगेश अग्रवाल को अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की छत्तीसगढ इकाई में बतौर प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करने से संगठन में रचनात्मक कार्यों की रफ़्तार और बढ़ेगी।

उनकी कार्यकुशलता और समाज में व्यापक संपर्क की वज़ह से निश्चित रूप से समाज को एक पटल पर लाने का काम उनके द्वारा किया जाएगा। साथ ही समाज की एकजुटता के अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन उद्देश्य को पूरा करने में योगेश अपनी भूमिका का निर्वहन पूरी तन्मयता के साथ करेंगे ऐसी हम सभी को उम्मीद है।

इधर इस नई जिम्मेदारी मिलने के बाद योगेश अग्रवाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन में बतौर प्रदेशाध्यक्ष जो जिम्मेदारी मुझे संगठन के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल जी ने सौपी है, उसके लिए ह्रदय से मैं उनका आभारी हूँ।

प्रदेश की इकाई को एक जुटता के साथ कैसे आगे बढ़या जाए, समाज के उत्थान के लिए किस तरह के कार्य किए, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र ऐसे तमाम बिंदुओं को सामने रख कर सभी से चर्चा कर एक कार्ययोजना तैयार कर काम किया जाएगा। जिसमें सभी के सहयोग से निश्चित ही हम सफल होंगे।

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन सामाजिक स्तर पर विभिन्न कामकाज करती है। छत्तीसगढ़ सहित देश भर में अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन मंगल भवन का निर्माण कर रही है।

भैयाजी ये भी देखे : राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं

राजधानी रायपुर के मेकाहारा के नजदीक भी मंगल भवन बनाया गया है, जिसमें अस्पताल में भर्ती हुए मरीज के परिजन ठहरते है। इसके अलावा सामूहिक विवाह, शिक्षा स्वास्थ्य, रोजगार प्रशिक्षण जैसे तमाम मसलों पर भी वैश्य महासम्मेलन के द्वारा सक्रिय भूमिका निभाकर सामाजिक उत्थान के लिए प्रयास किए जाते है।