spot_img

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रायपुर पहुंचे, कहा भूपेश जी का सार्थक प्रयास

HomeCHHATTISGARHझारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रायपुर पहुंचे, कहा भूपेश जी का...

रायपुर। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजधानी रायपुर पहुंचने पर स्वामी विवेकानंद विमानतल पर आत्मीय स्वागत किया गया। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, उद्योग मंत्री कवासी लखमा और छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन ने उनकी अगुवानी की।

भैयाजी ये भी देखे : Video : बाघों की संख्या पर बोले बृजमोहन “शेरों की रक्षा…

उल्लेखनीय है कि झारखंड के मुख्यमंत्री राजधानी रायपुर के सांइस कालेज मैदान में आज से आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-छत्तीसगढ़ राज्योत्सव का शुभारंभ करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे।

सीएम सोरेन ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का ये प्रयास बेहद सार्थक और सराहनीय है। मैं पहली बार इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहा हूँ, मुझे खुशी है कि देश के सबसे बड़े पिछड़े वर्ग को अपनी सभ्यता संस्कृति को देश दुनिया तक पहुंचाने का अवसर मिल रहा है।”

इधर सोरेन ने सरकार के काम काज और विपक्ष की भूमिका पर कहा कि “विपक्ष की भूमिका सार्थक होनी चाहिए, उन्हें सरकार के कामकाज में अड़चन और षडयंत्र रचने का प्रयास नहीं करना चाहिए, अगर विपक्ष की भूमिका सकारात्मक हो तो विकास की गति में रफ्तार और बढ़ जाती है।

भैयाजी ये भी देखे : पेगासस मामलें में राहुल गांधी का सरकार से सवाल, आखिर किसने…

वह महंगाई को लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि “केंद्र सरकार का निर्णय सिर्फ राजनैतिक लोग ही नहीं आम जनता के लिए भी प्रभावी होता है। महंगाई, रोजगार, देश की अर्थव्यवस्था, गरीब, आदिवासी, दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक उनके विचार में यह लोग हैं ही नहीं।”