spot_img

Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोत्तरी, 108 रुपए कीमत

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर बढ़ोत्तरी, 108 रुपए...

मुंबई। पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) के दामों में और बढ़त दर्ज़ की गई है। दो दिन के ब्रेक के बाद बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी हुई।

भैयाजी ये भी देखे : आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज़ कल, कई विधाओं में नर्तक दल…

दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 107.94 रुपये प्रति लीटर हो गई। डीजल की कीमतें भी उसी अंतर से बढ़कर 96.67 रुपये प्रति लीटर हो गईं।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Diesel Price) अब बढ़कर 113.80 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल 104.8 5 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो सभी महानगरों में सबसे अधिक है। देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें 35-40 पैसे प्रति लीटर के बीच बढ़ीं, लेकिन पेट्रोलियम उत्पादों पर स्थानीय करों के स्तर के आधार पर उनकी खुदरा दरें भिन्न थीं।

Petrol Diesel Price 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि

पिछले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को ईंधन की कीमतें स्थिर रह थीं, लेकिन बुधवार और रविवार के बीच लगातार पांच दिनों तक फिर से दाम बढ़ने से पहले लगातार चार दिनों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी। 12 और 13 अक्टूबर को दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

भैयाजी ये भी देखे : Video : बाघों की संख्या पर बोले बृजमोहन “शेरों की रक्षा की उम्मीद गीदड़ों से नहीं…”

डीजल की कीमतें (Petrol Diesel Price) अब पिछले 33 दिनों में से 25 दिनों के लिए बढ़ गई हैं, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमत 8.15 रुपये प्रति लीटर की बढ़त हो गई है। डीजल की कीमतों में तेजी से वृद्धि के साथ, देश के कई हिस्सों में ईंधन अब 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर उपलब्ध है। यह संदिग्ध अंतर पहले पेट्रोल के लिए उपलब्ध था, जो कुछ महीने पहले देश भर में 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया था।