spot_img

सेना कमांडर सम्मेलन आज, राजनाथ सिंह करेंगे संबोधित

HomeNATIONALसेना कमांडर सम्मेलन आज, राजनाथ सिंह करेंगे संबोधित

दिल्ली। दिल्ली में आज (25अक्टूबर) से देश के शीर्ष सैन्य कंमाडरों का सम्मेलन शुरू होने वाला है। यह सम्मेलन 4 दिनों (25 से 28 अक्तूबर) तक चलेगा। इस सम्मेलन में एलएसी और जम्मू-कश्मीर में हुए आम नागरिकों की हत्यों लेकर शीर्ष कमांडर चर्चा करेंगे। वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Raksha Mantri Rajnath Singh) इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : धूं-धूं कर जली चार पहिया, सामान हुआ खाक

चार दिवसीय का यह सम्मेलन आज (25 अक्टूबर) से शुरू होगा और 28 अक्टूबर तक चलेगा। मिली जानकारी के मुताबिक, इस सम्मेलन में देश के दिग्गज कमांडर अधिकारी देश की कड़ी सुरक्षा को लेकर व्यापक समीक्षा करेंगे। वहीं मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि इस सम्मेलन (Raksha Mantri Rajnath Singh) में शीर्ष सैन्य कमांडरों की बैठक के दौरान पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में हुए आम नागरिकों और शहीद जवानों को लेकर मंथन हो सकती है।

इन मामलों पर हो सकती है चर्चा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस सम्मेलन (Raksha Mantri Rajnath Singh) में सेनाध्यक्ष जनरल एम.एम. नरवणे शीर्ष सैन्य अधिकारियों के साथ पूर्वी लद्दाख के उन जगहों का जायजा लेंगें, जहां पिछले करीब 17 महीनों से चीन के साथ सीमा विवाद चल रहा है। हालांकि पूर्वी लद्दाख के कई स्थानों से चीनी सेना और भारतीय सेना पीछे हट गई है। इस सम्मेलन में भारतीय सेना के दिग्गज अधिकारी नेतृत्व को संबोधित करेंगे। साथ ही सीमाओं की स्थिति, कोरोना महामारी की चुनौतियों, सैन्यकर्मियों की नई नीतियों और सेना के पुनगर्ठन से जुड़े मामलों पर मंथन होगा।