spot_img

राष्ट्रीय कवि संगम ने किया “शरद यामिनी” काव्य गोष्ठी का आयोजन

HomeCHHATTISGARHराष्ट्रीय कवि संगम ने किया "शरद यामिनी" काव्य गोष्ठी का आयोजन

बेमेतरा। राष्ट्रीय कवि संगम जिला इकाई बेमेतरा के तत्वाधान में शरद पूर्णिमा के अवसर पर “शरद यामिनी” काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राजेश ठाकुर, विशेष अतिथि विनोद शर्मा रहे।

भैयाजी ये भी देखे : महंगाई का विरोध : शास्त्री बाजार पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम…

कार्यक्रम की अध्यक्षता महेंद्र विरदी ने की। सरस्वती पूजन के पश्चात कार्यक्रम आरम्भ हुआ। सरस्वती वंदना हरीश पटेल “हर” ने किया। अतिथियों का स्वागत कमल शर्मा “कमल”, ईश्वर साहू “आरुग”, बलराम ठाकुर “बल्लू – बल”, पंकज शर्मा व जिला इकाई के सदस्यों द्वारा किया गया। तत्पश्चात अतिथियों का उद्बोधन प्राप्त हुआ। कार्यक्रम के प्रथम सत्र का संचालन ढाल सिंह राजपूत ने किया।

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया था। अंचल के विविध रसों के कवियों की उपस्थिति रही। कवि पंकज शर्मा, कुबेर पटेल, व आशीष वैष्णव ने अपनी श्रृंगारिक रचनाओं से मंच को प्रारम्भ दिया। राकेश अनंत, कुश कश्यप व दिलीप पटेल जी ने सामाजिक विसंगतियों पर अपनी रचनाओं की प्रस्तुति दी।

कवि बलराम ठाकुर “बल्लू- बल” ने महाराणा प्रताप पर अपनी ओजश्वी रचना के साथ साथ अपनी ग़ज़ल पढ़ी। नारी शक्ति के रूप में उपस्थित रवि बाला ठाकुर ने शरद ऋतु का मनोरम चित्रण किया। प्रदेश के ख्याति लब्ध ओजकवि सुनील शर्मा “नील” ने अपनी ओजश्वी कविताओं से सदन के वातावरण को देश भक्ति के रंग से सराबोर कर दिया।

जिला संयोजक व प्रसिद्ध ओजकवि ईश्वर साहू “आरुग” ने अपनी व्यंग्यात्मक मुक्तकों से कार्यक्रम के श्रोताओं का मन मोह लिया। प्रांतीय समन्वयक मंत्री कमल शर्मा ”कमल” ने अपनी गज़लों से महफ़िल को एक सफल मुक़ाम तक पहुँचाया।

भैयाजी ये भी देखे : राजधानी के “राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव” में नज़र आएँगे 8 देशों…

विशेष अतिथि व नगर के वरिष्ठ साहित्यकार विनोद शर्मा जी ने अपनी प्रेरक कविताएं पढ़ी ।ढाल सिंह राजपूत जी ने अपनी व्यंग्यात्मक कविताएं पढ़ी।काव्य गोष्ठी का संचालन हरीश पटेल “हर” ने किया।आभार प्रदर्शन बलराम ठाकुर “बल्लू-बल” के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में श्रोता के रूप में राकेश जोशी,हरि केडिया,पुखराज पटेल, गुलशन पटेल, डाकवर पटेल, दीनदयाल ध्रुवे आदि उपस्थित रहे।