spot_img

महंगाई का विरोध : शास्त्री बाजार पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम खरीदी सब्जियां

HomeCHHATTISGARHमहंगाई का विरोध : शास्त्री बाजार पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम खरीदी...

रायपुर। पेट्रोल-डीजल, खाद्य पदार्थों, दाल, अनाज, खाद्य तेल, सब्जियों के बढ़े दामों, बेतहाशा महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने आज प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया।

भैयाजी ये भी देखे : राजधानी के “राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव” में नज़र आएँगे 8 देशों…

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेसजनों ने सब्जी दुकानों में जाकर सब्जियां खरीद कर महंगाई के खिलाफ जनता की आवाज उठाया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने राजधानी रायपुर के सब्जी मंडी शास्त्री बाजार में सब्जी खरीदा।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार की कमीशनखोरी वाली नीति के कारण देश की जनता महंगाई की मार झेल रही है। महंगाई मोदी सरकार प्रायोजित आपदा है, जिसके बोझ तले जनता रोज पिस रही है।

मोदी सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों पर लगाने वाले एक्साईज ड्यूटी को दस गुना बढ़ा दिया। जिसके कारण पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से हर वस्तु का दाम बढ़ गया। नोटबंदी तथा जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर महंगाई की मार को और बढ़ा दिया।

टमाटर 60 तो मुनगा 120 रूपए

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम से बात करते हुये सब्जी बाजार में मिले जनसामान्य तथा सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि सब्जियों के दाम कुछ महीनों में ही दुगुने से तिगुने हो गये।

भैयाजी ये भी देखे : एसपी-आईजी कॉन्फ्रेंस : नशे की तस्करी रोकने करे मीटिंग, चिटफंड में…

प्याज 55 रू. आलू 25 रुपये, गोभी 60 रू., टमाटर 60 रू., मुनगा 120 रू. किलो तक बिक रहा। लोगों ने बताया कि भाव बढ़ने के कारण लोग अपनी जरूरत से कम सब्जियां खरीद रहे है।