spot_img

छत्तीसगढ़ में शराब बंदी पर बोले मंत्री लखमा, सभी पहलुओं को देख होगा फैसला

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में शराब बंदी पर बोले मंत्री लखमा, सभी पहलुओं को देख...

रायपुर। सूबे के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने शराब बंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। लखमा ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि “तुरंत शराबबंदी नहीं करेंगे।” दरअसल कवासी लखमा आज मंत्री से मिलिए कार्यक्रम के तहत राजीव भवन पहुंचे थे। जहाँ उन्होंने लोगो से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना और उसे हल करने के लिए जरुरी प्रयास करने की बात भी कहीं।

भैयाजी ये भी देखे : टीएस सिंहदेव ने सरपंचों से किया संवाद, सड़क, स्वास्थ्य जैसी बुनियादी…

मीडिया से चर्चा के दौरान लखमा ने शराबबंदी के सवाल पर सरकार की मंशा स्पष्ट करते हुए कहा कि नोटबंदी की तरह एक झटके में शराबबंदी नहीं की जाएगी। सरकार ने इसके लिए सामाजिक, राजनीतिक व आर्थिक समितियां बनाई हैं, जो विभिन्न पैमाने पर अध्ययन कर रही हैं। छत्तीसगढ़ चार राज्यों ओडिशा, तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से घिरा हुआ है। वहां की परिस्थितियों को देख रहे हैं।”

भैयाजी ये भी देखे : कवर्धा मामलें पर बोले सीएम भूपेश, छत्तीसगढ़ शांति का टापू, इसे…

इसके आलावा उन्होंने ये भी कहा कि “यहां बस्तर-सरगुजा में आदिवासी रहते हैं। उनकी पूजा में इसका इस्तेमाल होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक नोटबंदी की थी, जिसमें कई लोग मर गए थे। लॉकडाउन के दौरान कुछ दिनों के लिए शराबबंदी हुई थी। इस दौरान रायपुर-बिलासपुर में कई लोगों की मौत हो गई थी। इसलिए सभी पहलुओं को देखने के बाद सरकार फैसला लेगी।”