spot_img

टीएस सिंहदेव ने सरपंचों से किया संवाद, सड़क, स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधा पर ज़ोर

HomeCHHATTISGARHटीएस सिंहदेव ने सरपंचों से किया संवाद, सड़क, स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधा...

रायपुर। स्वास्थ्य एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत आजादी के अमृत महोत्सव के तहत् राज्य के सभी 146 जनपदों के सरपंचों से संवाद किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : पुलिस स्मृति दिवस वीर जवानों के शौर्य की याद दिलाता है…

इस दौरान उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत होने वाले कार्यों जिनमे ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन, सामुदायिक स्वच्छता परिसर का निर्माण, सोख्ता गड्ढा का निर्माण, वर्मी, नाडेप आदि कार्यों को मनरेगा एवं 15 वें वित्त की राशि से करने की जानकारी ली।

साथ ही ग्रामीण विकास विभाग के सचिव आर. प्रसन्ना ने मनरेगा एवं 15 वें वित्त के द्वारा अभिषरण से कार्यों को अनिवार्य रूप से समयावधि में पूर्ण कराने के लिए कहा है।

साथ ही मंत्री सिंहदेव ने जिले के सभी जनपद व जिला पंचायत सीईओ से वर्चुअल के माध्यम से रूबरू हुए। मंत्री सिंहदेव ने सूरजपुर जिले के डूमरिया सरपंच अशोक नेताम के ग्राम पंचायतों के बारे में जाना और उनकी समस्याओं से अवगत हुए। मंत्री ने सरपंचों को कहा कि शासन की जो भी कल्याणकारी योजनाएं हैं, उनसे कोई भी परिवार वंचित न रहे हर योजना का लाभ सभी हितग्राहियों को मिले जो इसके पात्रता रखता हो।

सड़क, स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाएं करें मज़बूत

सिंहदेव ने सूरजपुर जिला सीईओ राहुल देव को निर्देशित करते हुए कहा कि पात्र हितग्राहियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास करें। सिंहदेव ने पहुंच विहिन गांव में सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं को जोड़ने एवं स्वास्थ्य संबंधित कोई भी परेशानी न हो इसके लिए भी सरपंचों को कहा अपनी समस्याओं को अवगत करा सकते हैं,

भैयाजी ये भी देखे : कलेक्टर की क्लास में CM की दो टूक, क़ानून व्यवस्था की…

जिससे हम आपके गांव तक शासन की योजनाओं को लाभ दिला सके यही राज्य सरकार की मंशा है। उन्होंने सरपंचो को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी सरपंच अपने ग्राम को अपना घर समझे और गांव का सेवक बनकर कार्य करें। जिससे ग्रामिणों में कोई भी परिवार सुविधा विहिन न हो।