spot_img

दलित युवक को दबंग प्रधान ने अपने गर्गों के साथ मिलकर जमकर पीटा

HomeNATIONALदलित युवक को दबंग प्रधान ने अपने गर्गों के साथ मिलकर जमकर...

कानपुर। उत्तर प्रदेश की पुलिस को ना तो सीएम योगी की कार्यवाही का खौफ है और ना ही अधिकारियों के आदेश का। बल्कि वह अपने पुराने ढर्रे पर काम करते हुए अपराधियों के साथ खड़ी दिखाई देती है।

वही पीड़ितों पर दबाव बनाती नजर आ रही है। इसी की एक बानगी यूपी के जनपद कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के जमौरा गांव में देखने को मिला। जहां दबंग प्रधान और उसके गुर्गो द्वारा पहले दो दलित  युवक की जमकर पिटाई (jamakar pitaee) कर की जाती है। जब युवक न्याय के लिए पुलिस के पास पहुंचता है। तो वहां से भी उसे टरका दिया जाता है। वरिष्ठ अधिकारियों के दबाव के बाद स्थानीय पुलिस मामला तो दर्ज कर लेती है। लेकिन कार्यवाही के बजाय पीड़ित पर ही दबाव बनाते नजर आती है।

भैयाजी ये भी देखे : दिवाली से पहले मंडराया टेरर अटैक का साया

मामला सिमौरा गांव का

पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के जमौरा गांव (jamakar pitaee)  का है। जहां पर गांव के दलित युवक सुजीत को गांव के ही दबंग वर्तमान प्रधान ने अपने साथियों के साथ मिलकर जमकर मारा पीटा। इसके बाद पीड़ित सुजीत वाल्मीकि सिकंदरा थाने पहुंचा औऱ स्थानीय पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी।

थाने से निराश पीड़ित ने जिले के पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल मामला दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश स्थानीय पुलिस को दिए। इसके बाद स्थानीय सिकंदरा पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया। लेकिन पीड़ित सुजीत को ही धमकाने का काम शुरू कर दिया।

प्रधान की शिकायत सपा नेता से

इसके बाद सुजीत ने आजाद समाज पार्टी के पदाधिकारियों के साथ सिकंदरा क्षेत्राधिकारी से थानाध्यक्ष के रवैये की शिकायत की। पीड़ित (jamakar pitaee)  ने बताया कि वर्तमान दबंग प्रधान ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसको जमकर मारा पीटा था और वही उसकी थाने में कोई भी सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के पास जाकर न्याय की गुहार लगाई थी। वही पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष सिकंदरा को निर्देश देते हुए जल्द कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।