spot_img

दिवाली से पहले मंडराया टेरर अटैक का साया

HomeNATIONALदिवाली से पहले मंडराया टेरर अटैक का साया

दिल्ली। दिवाली से पहले देश पर एकबार फिर आतंकी हमले (Terror Attack) का साया मंडराता दिख रहा है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियां इसको लेकर काफी अलर्ट हैं। वहीं अहमदाबाद में बड़े आतंकी हमले की चेतावनी जारी की गई है। अलर्ट जारी होने के बाद अहमदाबाद पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर संजय श्रीवास्तव के मुताबिक बुधवार को राज्य में आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी की गई है। इसके तहत अहमदाबाद पुलिस का अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। खुफिया रिपोर्ट के आधार पर राज्य में आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी जारी किया है।

भैयाजी ये भी देखे : रिकॉर्ड स्तर पर पेट्रोल डीजल का दाम, कीमतों में फिर हुआ इजाफा

इन स्थानों पर विशेष सतर्कता

पुलिस को जारी अलर्ट (Terror Attack) में मॉल, सिनेमा और भीड़भाड़ वाली जगहों पर विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि बुधवार से 18 दिसंबर तक अहमदाबाद को हाई अलर्ट किया गया है। बता दें कि इससे पहले उत्तर पूर्वी राज्य असम में भी अतंकी हमले के अंदेशे के चलते हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक राज्य की खुफिया एजेंसियों के हाथ पाकिस्तानी आईएसआई या फिर अलकायदा हमला किए जाने के इनपुट लगे हैं। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक आतंकी आरएसएस कैडरों, आर्मी क्षेत्रों और धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की फिराक में हैं।

असम से मिला इनपुट

असम (Terror Attack) में इनपुट मिलने के बाद ही असम पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है, साथ ही हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। असम पुलिस के अनुसार दो आतंकी संगठन अलकायदा और आईएसआई की तरफ से हमले किए जाने के इनपुट मिले हैं। इसमें आतंकी आईईडी ब्लॉस्ट कर सकते हैं। वहीं जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों पर सुरक्षा विशेषज्ञों का माना है कि साजिश के तहत राज्य में हिंसा को भड़काया जा रहा है। इससे सुरक्षा एजेंसियों का ध्यान कश्मीर की तरफ केंद्रित होगा और आतंकी अन्य राज्य को निशाना बनाते हुए बड़ी घटना को अंजाम दे सकेंगे।