spot_img

JEE Advanced 2020 के परिणाम ज़ारी, पुणे के चिराग फालोर बने टॉपर

HomeNATIONALEDUCATIONJEE Advanced 2020 के परिणाम ज़ारी, पुणे के चिराग फालोर बने टॉपर

वेबडेस्क। JEE Advanced 2020 के परीक्षा परिणाम ज़ारी कर दिए गए है। JEE Advanced 2020 में IIT-JEE की संयुक्त परीक्षा हुई थी जिसके परिणाम आज आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए। जो उम्मीदवार JEE Advanced 2020 की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर अपना परिणाम और रैंक देख सकते हैं।

उम्मीदवार JEE Advanced की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने आईडी और पासवर्ड के साथ मांगी गई डिटेल के साथ JEE Advanced 2020 के परिणाम देख सकते है। परिणाम की घोषणा के बाद, सीट आवंटन प्रक्रिया या परामर्श पंजीकरण प्रक्रिया, 6 अक्टूबर यानी कल से शुरू होगी और 9 नवंबर तक जारी रहेगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : मरवाही उप चुनाव प्रभावित करने बंटवाए जा रहे हैं साड़ी और कपडे : अमित जोगी

चिराग फालोर बने नंबर वन
सोमवार को घोषित किए गए JEE Advanced 2020 संयुक्त प्रवेश परीक्षा में पुणे के चिराग फालोर ने शीर्ष रैंक हासिल की है। वहीं दूसरी और तीसरी रैंक क्रमशः गंगुला भुवन रेड्डी और वैभव राज ने हासिल की है। आईआईटी-दिल्ली के अफसरों ने बताया कि “कनिष्क मित्तल महिलाओं में राष्ट्रीय अव्वल हैं।”

गौरतलब है कि 43,204 से अधिक उम्मीदवार JEE Advanced 2020 परीक्षा को निकालने में सफल रहे है। JEE Advanced Exam 2020 में बैठने वाले कुल उम्मीदवारों की संख्या 1,50,838 रही है। कुल योग्य उम्मीदवारों में 6,707 महिला उम्मीदवार हैं।