एक करोड़ का ब्राउन शुगर और हीरोइन जप्त, झारखंड और बिहार से पहुंचा था माल

0
41

सरगुजा। सरगुजा पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी सफलता पाई है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए की ब्राउन शुगर और हेरोइन की तस्करी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

भैयाजी ये भी देखे : दहशरा उत्सव के लिए गाइडलाइन ज़ारी, सभी ध्वनि विस्तारक यंत्र पर…

इस गिरोह में एक महिला भी शामिल है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महिला के आलावा इस मामलें में दो लोगो को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महिला समेत कुल तीन आरोपियों से 625 ग्राम ब्राउन शुगर और 110 ग्राम हेरोइन जप्त किया है। इसकी कीमत पुलिस ने लगभग 1.10 करोड़ रुपए बताई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों की पहचान झारखंड के मृत्युंजय गुप्ता उर्फ पप्पू सोनी, बिहार की महिला गीता सोनी उर्फ सोनारिन और अंबिकापुर के रसेल एक्का के रूप में हुई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि गुप्ता और सोनी ब्राउन शुगर और हेरोइन की बड़ी खेप लेकर एक्का के पास आने वाले है।

इस सुचना पर पुलिस ने आरोपी एक्का को पॉइंट आउट कर उसके पीछे एक टीम लगाई। इसी दौरान शहर के शिवधारी कॉलोनी के नाका में आरोपी मृत्यंजय गुप्ता और गीता सोनी का एक्का इंतजार कर रहा था। कुछ देर बाअद वो दोनों भी वहां पहुंचे।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : एसपी आईजी के बाद 22 को कलेक्टर्स कान्फ्रेंस,…

जैसे तीनों को पुलिस ने एक साथ देखा वैसे ही उन्हें घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद तीनों की तलाशी में पुलिस ने गुप्ता के कब्जे से 105 ग्राम ब्राउन शुगर, सोनी से 500 ग्राम ब्राउन शुगर और 110 ग्राम हेरोइन जबकि एक्का से 20 ग्राम ब्राउन शुगर जप्त किया। इन तीनों पर पुलिस ने आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कारवाई की है।