spot_img

राजभवन में अरूप कुमार गोस्वामी ने ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश के रूप में शपथ

HomeCHHATTISGARHराजभवन में अरूप कुमार गोस्वामी ने ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश के...

रायपुर। राजधानी रायपुर में अरूप कुमार गोस्वामी ने छत्तीसगढ़ के हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश के रूप में शपथ ली। उनका शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में आयोजित किया गया था, जहाँ प्रदेश की राज्यपाल अनुसईया उइके ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया का…

गौरतलब है कि जस्टिस गोस्वामी इसके पूर्व आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद पर कार्यरत थे। शपथ ग्रहण करने के बाद सूबे की राज्यपाल अनुसुइया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें पुष्पगुच्छ भेंटकर शुभकामनाएं दीं।

राज्यपाल ने मुख्य न्यायाधीश को शाल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। शपथ ग्रहण समारोह के प्रारंभ में प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा राष्ट्रपति के वारंट का वाचन किया। समारोह में मुख्य न्यायाधीश एके गोस्वामी की धर्मपत्नी डॉ. नीलाक्षी गोस्वामी सहित छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायाधीशगण उपस्थित थे।

भैयाजी ये भी देखे : माँ दंतेश्वरी के दरबार में खत्म हुई मरकाम की पदयात्रा, मांगी…

इस अवसर पर गृह मंत्री, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री, स्कूल शिक्षा मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ0 रमन सिंह, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी, राज्यपाल के सचिव अमृत कुमार खलखो सहित राज्य शासन के वरिष्ठ अधिकारीगण एवं हाईकोर्ट के अधिवक्तागण उपस्थित थे।