spot_img

बड़ी ख़बर : राजधानी से एक आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार, गोलाबारूद भी बरामद

HomeNATIONALबड़ी ख़बर : राजधानी से एक आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार, गोलाबारूद भी बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि ये आतंकी देश की राजधानी दिल्ली में त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले की एक प्लानिंग कर रहा था। जिसके बाद से दिल्ली समेत देशभर के तमाम बड़े शहरों को हाईअलर्ट किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में पुलिस नक्सली मुठभेड़, दो महिला समेत तीन माओवादी ढेर

मंगलवार को दिल्ली पुलिस के विशेष सेल के उपायुक्त प्रमोद कुशवाहा ने इस मामलें में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एक संदिग्ध आतंकवादी को दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया। इसके पास से पुलिस टीम ने जाली दस्तावेजों के जरिए फर्जी भारतीय पहचान पत्र भी बरामद किया गया है। संदिग्ध पाकिस्तानी की पहचान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के निवासी मोहम्मद अशरफ उर्फ अली के रूप में की गई है।

उपायुक्त प्रमोद कुशवाहा ने कहा कि “गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के शास्त्री नगर निवासी अली अहमद नूरी के नाम से भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था। गिरफ्तारी के समय, पुलिस ने कई अन्य हथियारों और गोला-बारूद के साथ एक एके 47 राइफल बरामद की है। उसके पास से एके 47 राइफल के अलावा 60 राउंड की दो मैगजीन, एक हथगोला और 50 राउंड कारतूस के साथ दो पिस्टल भी बरामद किए गए हैं।”

हाईअलर्ट पर थी राजधानी

पुलिस उपायुक्त कुशवाहा ने कहा कि “संदिग्ध को यूएपीए अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और आर्म्स अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। विशेष रूप से राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस त्योहारी सीजन के कारण पहले से ही हाई अलर्ट पर थी।

भैयाजी ये भी देखे : राज्यों की बिजली कटौती पर केंद्र सरकार का फरमान, उपभोक्ताओं की…

उन्होंने कहा कि “त्योहारों के मौसम के दौरान, बाजारों, मंदिरों और व्यावसायिक स्थानों पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा होती है। लोगों की इस भीड़ का इस्तेमाल राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा ऐसी जगहों पर आतंकवादी हमले करने के लिए किया जा सकता है।”