लखीमपुर केस : केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, 14 दिन की रिमांड में गया जेल

0
67

 

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को आखिरकार जेल में डाल दिया गया। उन पर आरोप है कि 3 अक्टूबर कों किसानों के एक समूह को उनकी एक एसयूवी ने कुचल दिया। उस दिन की घटनाओं के क्रम के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब देने में उनकी असमर्थता झलकी। मिश्रा को शनिवार रात 10.50 बजे गिरफ्तार किया गया और 12 घंटे की पूछताछ के बाद करीब एक बजे लखीमपुर जेल भेज दिया गया।

जांच दल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, 3 अक्टूबर को जब घटना हुई, दोपहर 2.30 से 3.30 बजे के बीच आशीष मिश्रा किस जगह थे, यह नहीं बता पाए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा है कि वह दोपहर 2 से 4 बजे के बीच घटनास्थल से गायब थे, जबकि उनके फोन की लोकेशन ने उन्हें अपराध स्थल के करीब दिखाया।

हालांकि मंत्री के बेटे ने स्वीकार किया कि किसानों को कुचलने वाली एसयूवी उनकी है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह उसमें नहीं थे। उनकी टीम ने कहा कि उन्होंने कुश्ती मैच की लगभग 150 तस्वीरें खींचीं घटना के दिन वह वहीं मौजूद थे।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “हर सवाल का उनके पास एक ही जवाब था – मैं उस जगह पर मौजूद नहीं था, जहां घटना हुई थी। हमने उनसे पूछा कि उनकी एसयूवी किसने चलाई, उसमें कितने लोग बैठे थे, काफिले में कितनी कारें थीं और हर के लिए सवाल उन्होंने कहा कि वह वहां मौजूद नहीं थे।”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले कहा था कि उनकी सरकार “किसी को आरोपों के आधार पर नहीं, सबूतों के आधार पर गिरफ्तार नहीं करेगी।”