spot_img

उपद्रव के बाद कवर्धा में कर्फ्यू, अफसरों का तर्क जानबूझ कर दंगा, अधिकतर थे बाहरी

HomeCHHATTISGARHउपद्रव के बाद कवर्धा में कर्फ्यू, अफसरों का तर्क जानबूझ कर दंगा,...

कवर्धा। सूबे के कबीरधाम जिले में कर्मा चौक पर झंडा लगाने को लेकर उपजे विवाद के बाद और उपद्रव के बाद जिला कलेक्टर रमेश शर्मा ने कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

भैयाजी ये भी देखे : स्वामी आत्मानंद जयंती पर सीए भूपेश ने किया नमन, कहा शिक्षाविद…

मंगलवार को दोबारा हुए विवाद और हंगामे के बाद कलेक्टर शर्मा ने पूरे शहर में धारा 144 लगाई है। वहीँ शहर के निगम क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया। कलेक्टर शर्मा ने आम नागरिकों से शांति, संयम बरतने की अपील की।

इधर पुलिस की जंबो टीम भी सरकार ने कवर्धा में बिठा रखी है। पुलिस के अला अधिकारियों का ये कहना है कि मंगलवार को हुई हिंसा पूरी तरह से सुनियोजित थी। इसके लिए अलग-अलग जिलों से लोगों को बुलाया गया था।

बंद किया जिले का इंटरनेट

झंडा लगाने को लेकर गहराई इस विवाद की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन ने कवर्धा में देर रात करीब 12 बजे इंटरनेट सेवाएं बंद कर दीं। इसके बाद पड़ोसी जिलों बेमेतरा और राजनांदगांव में भी इंटरनेट बंद करा दिया गया है। आशंका है कि भड़काऊ पोस्ट की शेयरिंग को देखते हुए निर्णय लिया गया है।

अब तक 59 की हुई गिरफ़्तारी

इधर पुलिस टीमें वीडियो और फोटो के आधार पर दंगाइयों की पहचान करने में जुटी हैं। अब तक 70 लोगों की पहचान की जा चुकी है। इसमें से 59 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उपद्रव फैलाने, हिंसा भड़काने और तोड़फोड़ को लेकर तीन अलग-अलग FIR दर्ज की गई हैं।

पहुंचे डीजीपी सीएम ने मांगी रिपोर्ट

कवर्धा में हालात बिगड़ने की खबर से सूबे के मुखिया ने तत्काल डीजीपी डीएम अवस्थी को रवाना होने कहा था। जिसके बाद मंगलवार को देर शाम को डीजीपी ने कवर्धा पहुंचकर पुरे मामलों की रिपोर्ट आला अफसरों से ली हैं।

भैयाजी ये भी देखे : लैलूंगा मर्डर : चोरी करने घुसे थे पांच चोर, नींद खुली…

इधर पिछले 3 दिनों से दुर्ग रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा, एसपी दुर्ग बद्री नारायण मीणा, कमांडेंट डॉ. लाल उमेंद सिंह, एसपी राजनांदगांव डी श्रवण, एसपी कवर्धा मोहित गर्ग समेत 10 एएसपी कवर्धा में तैनात हैं।