spot_img

लखीमपुर हिंसा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दागा सवाल, यूपी जाने के लिए वीजा लगेगा ?

HomeCHHATTISGARHलखीमपुर हिंसा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दागा सवाल, यूपी जाने के...

रायपुर। मुख्यंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ आने से मनाही के बाद उन्होंने दिल्ली की तरफ रुख किया है। जिसके पहले सीएम भूपेश ने एक वीडियों संदेश ज़ारी किया है। अपने सन्देश में भूपेश ने सवाल दागते हुए कहा कि “क्या उत्तर प्रदेश जाने के लिए वीजा लगेगा ?”

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ के सभी गौठानों में बनेगी गोबर से बिजली,मल्टी-यूटिलिटी सेन्टर की स्थापना

मुख्यंत्री ने कहा “लखीमपुर की घटना ने पूरे देश को हिला दिया है किसान आंदोलनरत हैं। जिस बर्बरतापूर्वक उनकी हत्या की गई। यह भाजपा की मानसिकता को उजागर करती है। और इस घटना से द्रवित होकर प्रियंका गांधी सारे कार्यक्रम को स्थगित कर लखीमपुर जा रही थी, लेकिन उन्हें सीतापुर में रोका और जिस प्रकार से उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, और मैं इस घटना की निंदा करता हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि “देश में लोकतंत्र में जो मौलिक अधिकार है, उसका भी हनन किया जा रहा है। बिना गिरफ्तारी वारंट के रोका गया, और बदतमीजी की गई. पुलिसिया गुंडागर्दी की गई, उसकी भी निंदा करता हूं।

सीएम भूपेश ने कहा कि लखीमपुर में धारा 144 लगा है, लेकिन लखनऊ भी नहीं जाने दिया जा रहा है। पंजाब के गृह मंत्री उनको लखनऊ नहीं उतरने नहीं दिया गया। मुझे लखनऊ जाने से रोका जा रहा है। भूपेश ने सवाल दागते हुए कहा कि “क्या अब नागरिक अधिकार उत्तर प्रदेश में समाप्त हो गए हैं ? क्या उत्तर प्रदेश जाने के लिए वीजा लगेगा ? क्यों विपक्ष से भाजपा सरकार डरी हुई है ? यही इस घटना में उनका कोई हाथ नहीं है, तो विपक्ष को लखीमपुर जाने से नहीं रोकना चाहिए। ”

लखीमपुर में धारा 144

पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों को उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में आने पर रोक लगाई गई है। लखनऊ हवाईअड्डा अधिकारियों को लिखे पत्र में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा है कि लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू कर दी गई है,

भैयाजी ये भी देखे : देवकर, भिंभौरी बनेंगे तहसील, मारो को उप तहसील बनाए जाने सीएम ने की घोषाणा

और स्थिति को देखते हुए नेताओं को जिले में जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी जाने वाले थे।