spot_img

गांधी जयंती पर भाजपा ने दी श्रद्धांजलि, माल्यार्पण कर लगाया झाड़ू, खरीदी खादी

HomeCHHATTISGARHगांधी जयंती पर भाजपा ने दी श्रद्धांजलि, माल्यार्पण कर लगाया झाड़ू, खरीदी...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती के पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया।
आजाद चौक स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर सांसद सुनील सोनी समेत तमाम नेताओं माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

भैयाजी ये भी देखे : महात्मा गांधी की 152 वीं जयंती, राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री…

इसके साथ ही सभी नेताओं ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान में भी अपनी भागीदारी निभाई। भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने इस दौरान स्वच्छता अभियान के तहत पूरे प्रदेश में सभी महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई व विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी के विचारों के अनुरूप कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह समेत तमाम नेताओं ने खादी के कपडे भी ख़रीदे।

इस दौरान डॉ रमन सिंह ने मिडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “सेवा और समर्पण” इस भाव से राष्ट्रव्यापी अभियान में भारतीय जनता पार्टी ना केवल सेवा के संकल्प को बल्कि गांधीजी के मार्ग पर चलते हुए स्वच्छता अभियान को पूरे देश में माननीय नरेंद्र मोदी जी ने स्वीकार किया है।

गांधीजी के अहिंसा और आजादी के लिए कार्यों को का याद करते हुए हम सभी को उनके मार्ग पर चलना चाहिए। निश्चित रूप से ये हमारे लिए गौरव का विषय है जिन्होंने न केवल देश के अंदर बल्कि दुनिया के अंदर सत्य अहिंसा का मार्ग दिखाया।

बृजमोहन ने खरीदी खादी

इधर सूबे के वरिष्ठ भाजपा नेता और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “सेवा ही संकल्प सप्ताह के अंतर्गत आज 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो हमारे बुनकर, हमारे हाथकरघा वाले लोग जो अपने हाथों से खादी बनाते है, उनको रोजगार उपलब्ध हो और हमारे स्वदेशी उसका फिर से एक बार जागरण हो।

भैयाजी ये भी देखे : राज्यपाल और सीएम बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की…

इसके लिए सभी लोगो से खादी खरीदने की अपील की है। जिससे कि हमारे गांव गांव के लोगों को रोजगार मिल सके और इसके लिए आज हम सब खादी भंडार में आए हैं और खादी खरीद कर प्रधानमंत्री मोदी जी के संकल्प को साकार करने के लिए हम सभी मिलकर पूरा कर रहे है।”