spot_img

पीएम मोदी आज लांच करेंगे जल जीवन मिशन ऐप

HomeNATIONALपीएम मोदी आज लांच करेंगे जल जीवन मिशन ऐप

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गांधी जयंती के मौके पर शनिवार 2 अक्टूबर को जल जीवन मिशन के मोबाइल ऐप (Jal Jeevanal mission aap launched) और राष्ट्रीय जल जीवन कोष को लॉन्च भी करेंगे। ऐप लांच करने के अलावा ग्राम पंचायतों और पानी समितियों से पीएम वर्चुअली संवाद करेंगे।

ट्वीट करके दी जानकारी

पीएम ने लिखा कि दो अक्टूबर को 11 बजे जल शक्ति और ग्राम विकास के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। जल जीवन मिशन पर राष्ट्रव्यापी ग्राम सभा भी दिन में होगी। पीएम मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम की तैयारियों के लिए लखनऊ से जल जीवन मिशन के निदेशक अखंड प्रताप सिंह, मुख्य चीफ इंजीनियर आलोक सिन्हा और दिल्ली के अफसर ने किया है।

भैयाजी ये भी देखे : Gandhi Jayanti Special : गांधीजी ने बचपन में चुराए थे नौकर के पैसे, टीचर ने मारा था बूट से

LED स्क्रीन में दिखाया जायेगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय जल जीवन के तहत ग्रामीण इलाकों में घरों, स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों पर जल आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी और नल लगवाए जाएंगे। इसमें कोई भी व्यक्ति, संस्थान, कंपनी और NGO दान कर सकता है। इसके लिए पीएम मोदी ने देश के पांच राज्यों को चुना है। दादरी के ग्रामीणों से भी संवाद करेंगे पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जल जीवन मिशन को लेकर दादरी के ग्रामीणों से भी संवाद करेंगे। दादरी के सभी 168 ग्राम पंचायतों में होने वाले ग्राम संवाद कार्यक्रम के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस दिन पंचायत की ओर से गांवों में सफाई अभियान भी चलाया जाएगा। वहीं, इसके लिए LED स्क्रीन की व्यवस्था कर दी गई है।