spot_img

Naxal Encounter: डिप्टी कमांडेंट शहीद, एक नक्सली मार गिराया

HomeNATIONALNaxal Encounter: डिप्टी कमांडेंट शहीद, एक नक्सली मार गिराया

लातेहार। झारखण्ड के लातेहार में मंगलवार को एक नक्सली मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए हैं। इन्हें इस नक्सली मुठभेड़ में दो गोलियां लगी थी एक गोली दाहिनी तरफ छाती पर लगी जिससे इनका हार्ट और फेफड़ा क्षतिग्रस्त हो गया। दूसरी गोली उनके दाहिने जांघ पर आर पार हो गई। जिसके चलते इनकी मौके पर ही मौत हो गई।

भैयाजी ये भी पढ़े : कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला का केंद्र सरकार पर हमला, कहा “असल…

जन मुक्ति परिषद के नक्सलियों से मुठभेड़

आपको बता दें कि झारखण्ड के लातेहार जिले के सलैया जंगल में मंगलवार को सुरक्षाबलों की झारखण्ड जन मुक्ति परिषद के नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक नक्सली Naxal Encounter) मार गिराया गया इसके साथ बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में नक्सलियों से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं।

सलैया जंगल में मुठभेड़

झारखण्ड के लातेहार जिले के सलैया जंगल में मंगलवार को पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी। सलैया जंगल में झारखण्ड जन मुक्ति परिषद के नक्सली छिपे हुए हैं। इसके बाद झारखण्ड की जगुआर की स्मॉल एक्शन टीम (Naxal Encounter) ने जंगल में सर्च अभियान शुरू किया। इस दौरान उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें एक नक्सली मार गिराया गया और बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट शहीद हो गए।