spot_img

PM जा सकते हैं तो मैं क्यों नही : CM ममता बनर्जी

HomeNATIONALPM जा सकते हैं तो मैं क्यों नही : CM ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को इटली (रोम) में आयोजित होने वाले वर्ल्ड ‘पीस कॉन्फ्रेंस’ में हिस्सा लेने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से अनुमति नहीं दी गई। ऐसे में इस बात को लेकर अब तक विरोध जारी है, वहीं बीजेपी के अंदर से भी इसके विरोध में आवाज उठने लगी हैं।

दरअसल बंगाल में बीजेपी नेता ने ममता (Mamata Banerjee)  को अनुमति नहीं दिए जाने पर सवाल उठाया है। जी दरअसल विदेश मंत्रालय (MEA) की तरफ से इटली की यात्रा रद्द करने के बाद बीजेपी नेता ने ममता बनर्जी के पक्ष में खुलेआम ट्वीट किया है। आप देख सकते हैं रिटायर्ड कर्नल दीप्तांघसू चौधरी विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

भैयाजी ये भी देखे :  अमित शाह ने बुलाई नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक, सीएम बघेल नहीं होंगे शामिल

केंद्र के फैसले पर नाराजगी

दरअसल ममता (Mamata Banerjee)  के पक्ष में ट्वीट करते हुए बीजेपी नेता ने लिखा है, ‘एक “हिंदू प्रेमी” भारत सरकार रोम में सभी धर्मों के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में एक उदारवादी/उदार हिंदू महिला को शामिल होने की अनुमति कैसे नहीं दे सकती है? क्या यह उन लोगों में से सबसे कम ईर्ष्या, बदला या नैतिकता है जो लगातार लोकतंत्र की कसम खाते हैं और शपथ लेते हैं? क्या यीशु सही नहीं थे? हे प्रभु अज्ञानियों को क्षमा करें।’ आप सभी को बता दें कि इससे पहले भारत सरकार की तरफ से ममता बनर्जी को रोम दौरे की इजाजत देने से मना कर दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री ने केंद्र के फैसले को खासी नाराजगी जाहिर की है।

ममता बनर्जी ने नाराजगी जाहिर की

ममता बनर्जी ने नाराजगी जताते हुए यह भी कहा कि, ”पीस कॉन्फ्रेंस’ में हिस्सा लेने के लिए मैंने भारत सरकार से दो महीने पहले ही अनुमति मांगी थी। इटली सरकार ने मुझे सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए विशेष निमंत्रण भेजा था। लेकिन आज केंद्र सरकार की तरफ से पत्र भेजा गया, जिसमें कहा गया है कि एक मुख्यमंत्री के लिए वहां जाना ठीक नहीं है। WHO ने कोवैक्सीन को मंजूरी दी है। मैं पूछती हूं फिर पीएम कैसे अमेरिका चले गए। आपने मुझे रोम में भारत का प्रतिनिधित्व करने क्यों नहीं दिया? आप हर बार ऐसा ही करते हो। आखिर मुख्यमंत्री को ही बाहर जाने की इजाजात क्यों नहीं मिलती?’