spot_img

अमित शाह ने बुलाई नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक, सीएम बघेल नहीं होंगे शामिल

HomeNATIONALअमित शाह ने बुलाई नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक, सीएम बघेल नहीं...

दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रविवार 26 सितंबर को नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) इन मुख्यमंत्रियों के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे।

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल नहीं होंगे। वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। उद्धव के साथ इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंते और डीजीपी संजय पांडेय भी शामिल होंगे।

भैयाजी ये भी देखे : उरी LOC पर आतंकियों ने घुसपैठ करने की कोशिश करी, 3 जवान घायल

डीजीपी-सीएस होंगे शामिल

सीएम भूपेश बघेल की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व छत्तीसगढ़ के डीजीपी और चीफ सेकेट्री गृहमंत्री अमित शाह की बैठक करेंगे। सीएम भूपेश बघेल के शेड्यूल के अनुसार वो आज दिल्ली जाने का कार्यक्रम नहीं है। उन्हें महासमुंद जिले में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है।

अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

इस बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) करेंगे। इस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ ही मुख्य सचिव और डीजीपी को भी बुलाया गया है। इस बैठक (Amit Shah) का फोकस सुरक्षा के साथ साथ विकास जैसे मुद्दों पर है। इसमें केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, आईबी डायरेक्टर अरविंद कुमार और गृह मंत्रालय के तमाम बड़े अफसर शामिल होंगे। सीआरपीएफ के डीजी भी इस बैठक में शामिल होंगे।