spot_img

कोरोना वैक्सीन-रिपोर्ट है, तो ही क्वांर नवरात्रि में मिलेगा मां बम्लेश्वरी के दर्शन

HomeCHHATTISGARHकोरोना वैक्सीन-रिपोर्ट है, तो ही क्वांर नवरात्रि में मिलेगा मां बम्लेश्वरी के...

राजनांदगांव। 7 अक्टूबर से शुरु होने वाली नवरात्रि के अवसर पर राजनांदगांव कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने शनिवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक ली। बैठक में कोरोना के मद्देनजर मां बम्लेश्वरी मंदिर (Maa Bamleshwari Temple) में मेला प्रतिबंधित किया गया है।

आंशिक छूट के साथ भक्तों को सिर्फ दर्शन करने की अनुमति होगी। कोविड प्रोटोकाल के मद्देनजर जिन भक्तों के पास वैक्सीनेशन कार्ड या कोरोना संक्रमण की निगेटिव रिपोर्ट होगी, वे ही मां बम्लेश्वरी (Maa Bamleshwari Temple) के दर्शन कर सकेंगे। कोरोना काल में मंदिर परिसर में पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग को चेक पाईंट में टीम बनाकर तैनात करने के निर्देश कलेक्टर-एसपी ने दिए है। इसके साथ ही मां बम्लेश्वरी डोंगरगढ़ मंदिर ट्रस्ट से सहयोग की बात कही। उन्होंने कहा कि जिले की सीमा महाराष्ट्र से लगे होने के कारण वहां से अधिक दर्शनार्थी आते है। इसलिए अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

भैयाजी ये भी देखे :  दिल्ली को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया छग महिला हाकी टीम ने

तीसरी लहर की पीक आने की संभावना

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने कहा कि अक्टूबर और नवम्बर महीने में तीसरी लहर की पीक आने की संभावना है। सतर्क रहने की जरूरत है। नवरात्रि में लाखों दर्शनार्थी यहां माता के दर्शन (Maa Bamleshwari Temple)

के लिए पहुंचते है इसलिए कोविड-19 से सुरक्षा के लिए प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। पिछली नवरात्रि की तरह इस नवरात्रि में भी कार्य करेंगे। डॉक्टर की टीम चेक पाईंट और रेल्वे स्टेशन में तैनात रहेगी।