spot_img

योगेश अग्रवाल को मिला “छत्तीसगढ़ रत्न” अवार्ड, सीएम भूपेश ने किया सम्मानित

HomeCHHATTISGARHयोगेश अग्रवाल को मिला "छत्तीसगढ़ रत्न" अवार्ड, सीएम भूपेश ने किया सम्मानित

रायपुर। छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल को “छत्तीसगढ़ रत्न” अवार्ड से सम्म्मानीत किया गया है। ये सम्मान उन्हें फिल्म, कला और छत्तीसगढ़ की सांस्कृति के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए दिया गया है। ये सम्मान देश के प्रतिष्ठित अखबार दैनिक भास्कर की तरफ से दिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ के 15 जिलों में नहीं मिले नए कोरोना मरीज़, पौने…

योगेश अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के चांवल की खुशबु विदेशों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सूबे के चांवल को विदेशों में निर्यात करने के लिए उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही है। उन्होंने जब छत्तीसगढ़ राइस मिलर्स एसोशियन का जिम्मा सम्हाला था उस वक्त प्रदेश में 350 राइस मिल थी, जब वे इस पद की जिम्मेदार से मुक्त हुए तो राइस मीलों की संख्या लगभग 1700 थी।

इसके आलावा योगेश पिछले 30 वर्षों से स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर विभिन्न आयोजनों के माध्यम से लोगो में देशभक्ति का जस्बा भी जगाने का काम किया है। निराश्रित और निर्धन छात्रों की पढाई, इलाज़, दवाइयों के लिए भी उन्होंने के अपने एनजीओ के माध्यम से लोगो की मदद की है।

सामजिक तौर पर भी योगेश अग्रवाल हमेशा लोगो की मदद के लिए तत्पर रहे है। योगेश अग्रवाल ने कोरोना के दौरान छालीवुड के कई कलाकार, टेक्नीशियन समेत तमाम लोगो की भी मदद की थी। जिसे देखते हुए उन्हें “छत्तीसगढ़ रत्न” अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

इस दौरान योगेश अग्रवाल ने कहा कि “छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति को संजोकर उन्हें देश दुनिया के कोने कोने तक फिल्मों के ज़रिए पहुंचाने का मेरा प्रयास है। हम सभी साथी इस दिशा में सालों से निरंतर काम करते आ रहे है। इस सम्मान के लिए मै मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी और दैनिक भास्कर समूह के तमाम लोगो का बेहद शुक्रगुजार हूँ।”

गौरतलब है कि योगेश अग्रवाल को इसके पहले “दादा साहेब फाल्के” जैसे कई प्रतिष्ठित सम्मान से नवाज़ा जा चूका है। साथ ही राजकीय और राष्ट्रीय स्तर पर भी उन्हें कई सम्मान मिल चुके है।

राज्य भर के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने वाले 53 शख्सियत को दैनिक भास्कर ने बुधवार को “छत्तीसगढ़ रत्न” अवार्ड से सम्मानित किया है। यह सम्मान राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों प्रदान किया गया। छत्तीसगढ़ में कोरोना काल में डॉक्टर, नर्स, स्टाफ नर्स अपनी जान जोखिम में डालकर कामकाज किया है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में जल्द लागू होगी “रिवेम्पड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम” मिली मंज़ूरी

इसी महामारी के दौरान कई अन्य लोगों ने भी आगे बढ़कर समाज के लोगों के लिए काम किया और उनकी मूलभूत जरूरतों को पूरा करने का भरसक प्रयास किया। इसके अलावा राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को भी दैनिक भास्कर की तरफ से “छत्तीसगढ़ रत्न” अवार्ड से सम्मानित किया गया है।