नहीं आएगी तीसरी लहर, साधारण सर्दी-खांसी की तरह हो जाएगा कोरोना: एम्स डायरेक्टर

0
198

दिल्ली। देश में कोरोना (CORONA) की दूसरी लहर लगातार कमजोर पड़ रही है। वहीं दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी भारत में जारी है। इस बीच, दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बड़ा बयान दिया है। डॉ. गुलेरिया का कहना है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर नहीं आएगी। जल्द ही कोरोना संक्रमण सामान्य सर्दी, जुकाम और खांसी की तरह हो जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : रेलवे ने जनरल कोच के लिए लांच किया टोकन सिस्टम

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, डॉ. गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना (CORONA) संक्रमण अब महामारी नहीं रह गया है। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि लोग सावधानी बरतना छोड़ दें। जब तक देश के हर नागरिक को वैक्सीन नहीं लग जाती, तब तक सतकज़् रहने की जरूरत है। त्योहारों पर भीड़-भाड़ से बचना जरूरी है। मास्क लगाने और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी है।

रिपोट्र्स के अनुसार डॉ. गुलेरिया ने यह भी साफ किया है कि कोरोना महामारी (CORONA) पूरी तरह खत्म नहीं होगी। यही सामान्य सर्दी-जुकाम और वायरल बुखार के रूप में बनी रहेगी। जैसे-जैसे टीकाकरण और बढ़ेगा, कोरोना के नए केस घटते चले जाएंगे। लोगों में कोरोना के खिलाफ इम्युनिटी डेवलप हो चुकी है। यही कारण है कि अब इस महामारी से मरने वालों की संख्या में भी तेजी से कमी गई है।