spot_img

पंडो परिवार से मिली रेणुका सिंह, बोली दूषित पानी पीने से हुई मौत

HomeCHHATTISGARHBASTARपंडो परिवार से मिली रेणुका सिंह, बोली दूषित पानी पीने से हुई...

बलरामपुर। दो दिवसीय प्रवास पर बलरामपुर पहुंची केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह (RENUKA SINGH) ने पीडि़त पंडो परिवार का हालचाल जाना। केंद्रीय राज्य मंत्री ने पंडो परिवार के घर जाकर पहुंचकर लोगों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने पंडो की मौत का कारण दूषित जल को ठहराया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, कि पीएचई की लापरवाही से लोगों की मौत हो रही है।

जागरूकता फैलाने का निर्देश

केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह (RENUKA SINGH) बलरामपुर में बीते 5 महीने में 28 पंडो जनजातियों की मौत का मामला शांत नहीं हुआ है। बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर में पंडो जनजाति की मौत ने सियासी गलियारे में हलचल पैदा कर दी है। इससे पहले कुछ दिन पहले ही रेत के अवैध उत्खनन के जाम में फंसकर 4 साल की मासूम की मौत हो गई थी। जिसके बाद सरगुजा सांसद बरवाही बलंगी के ग्रामीणों के बीच पहुंची और जन चौपाल में पंडो जाति के लोगों की मौत के संबंध में स्थानीय लोगों से बातचीत की उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

भैयाजी ये भी देखे : दूध पीने की जिद कर रहा ढाई साल का मासूम, मां ने उतारा मौत के घाट

वहीं पंडो समाज के लोगों ने सरगुजा सांसद रेणुका सिंह को बताया कि उन्हें किसी भी योजनाओं का लाभ नहीं मिलता है। यहां तक कि उनके मोहल्ले में पीने तक का शुद्ध पानी की भी व्यवस्था अभी तक नहीं हो पाई है। सरगुजा सांसद (RENUKA SINGH)  ने बताया कि जनजाति के लिए सरकारी योजनाएं चल रही हैं। इन योजनाओं के बारे में जानकारी नहीं होने की वजह से इनका लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने उन्होंने कहा की अति पिछड़ी जनजातियों को जागरूकता फैलाकर इन्हें जागरूक किया जाए।