spot_img

छत्तीसगढ़ का परचम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहराने वाले अप्रवासी भारतीयों का सम्मान करेगी भूपेश सरकार

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ का परचम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहराने वाले अप्रवासी भारतीयों का सम्मान...

रायपुर। छत्तीसगढ़ का परचम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहराने वाले प्रदेशवासियों का भूपेश सरकार (BHUPESH SARKAR) सम्मान करेगी। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राज्य के मूल निवासी/संबंध रखने वाले अप्रवासी भारतीय व्यक्तियों को, जिन्होंने अपने कार्यकौशल परिश्रम के साथ देश के बाहर सामाजिक कल्याण, मानव संसाधन विकास, कला, साहित्य अथवा आर्थिक क्षेत्र में स्वयं को स्थापित करते हुए उल्लेखनीय काम करने वालो के योगदान को मान्यता देने, प्रोत्साहित करने एवं प्रतिष्ठा मंडित करने के उद्देश्य से ‘छत्तीसगढ़ अप्रवासी भारतीय सम्मान‘ स्थापित किया गया है। इस सम्मान के लिए प्रविष्टियां/अनुशंसाएं आमंत्रित की गई है।

भैयाजी ये भी देखे : प्रमोशन: 10 सब इस्पेक्टर बने निरीक्षक, DGP अवस्थी ने जारी किया निर्देश

दो लाख रूपए मिलेगा इनाम

संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार चयन समिति की अनुशंसा पर शासन (BHUPESH SARKAR) द्वारा अंतिम रूप से घोषित एक व्यक्ति को रू. दो लाख नगद और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा। सम्मान के लिए निम्ननानुसार अपेक्षाओं की पूर्ति करते हुए प्रविष्टियां ईमेल पर आमंत्रित की जाती है। नामांकित किए जाने वाले व्यक्ति का नाम, पूर्ण परिचय व पता, अप्रवासी भारतीय विदेश में किए गए कार्यो का सप्रमाण विस्तृत जानकारी, पूर्व में कोई अन्य सम्मान प्राप्त हुआ हो तो उसका विवरण, चयन होने की स्थिति में सम्मान ग्रहण करने के संबंध में संबंधित व्यक्ति की लिखित सहमति देनी होगी।

इस तरह करे आवेदन

छत्तीसगढ़ अप्रवासी भारतीय सम्मान‘ 2021 (BHUPESH SARKAR) की प्रविष्टियां संबंधी जानकारी विभागीय वेबसाईट www.cgculture.in पर देखी जा सकती है। प्रविष्टियों की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2021 है तथा प्रविष्टियां विभाग के मेल आईडी [email protected] में प्रेषित मेल का आकार 10 एम.बी. तथा वर्ड, पीडीएफ, इमेज सहित कुल 20 ए-4 साईज पेज में स्वीकार की जावेगी। प्रस्तुत की गई प्रविष्टियां के संबंध में कोई भी पत्रचार मान्य नहीं होगा। संबंधित सम्मान वर्ष के लिए प्राप्त प्रविष्टियों के अलावा निर्णायक मंडल (जूरी) स्वविवेक से ऐसे व्यक्ति/संस्था के नाम पर विचार कर सकेगा, जिन्हें वह सम्मान के उद्देश्यों व अनुरूप पाए।