spot_img

शैक्षणिक कार्यक्रमों में भागीदारी करने वाले शिक्षको को CPDA देगा लॉ विश्वविद्यालय

HomeCHHATTISGARHशैक्षणिक कार्यक्रमों में भागीदारी करने वाले शिक्षको को CPDA देगा लॉ विश्वविद्यालय

रायपुर। शैक्षणिक भ्रमण में जाने और कार्यक्रमों में भागीदारी करने में विश्वविद्यालयों के शिक्षको को परेशानी ना हो, इसलिए हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (HNLU) अब शिक्षकों के लिए संचयी व्यावसायिक विकास भत्ता (सीपीडीए) शुरू किया है।

विश्वविद्यालय प्रबंधन के अनुसार तीन साल की ब्लॉक अवधि के लिए लगभग 1.60 करोड़ का सीपीडीए बजट राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रममें अपने पेपर प्रस्तुत करने के लिए चयनित शिक्षकों के पंजीकरण/यात्रा/रहने/और संबंधित खर्चों को पूरा करेगा। सीपीडीए योजना आईआईटी, आईआईएम और कुछ निजी विद्यालयों में प्रचलित है। HNLU सीपीडीए फंड जारी करने वाला पहला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय है।

भैयाजी ये भी देखे : संगठन को मज़बूत करने पीसीसी चीफ मरकाम करेंगे दौरा, दो दिन…

कार्यक्रमों में शिरकत करने का मिलेगा मौका

HNLU के कुलपति प्रो. वी.सी.विवेकानंदन ने कहा कि राष्ट्रीय विधि विद्यालयों में एचएनएलयू द्वारा अपनी तरह की पहली सीपीडीए योजना शिक्षकों को पेपर प्रस्तुत करने, अकादमिक कार्यक्रमोंं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगी। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए सभी शिक्षाविदों के लिए एक अच्छा अवसर है। यह विश्वविद्यालय के अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी और मंजूरी से ही संभव हो पाया है। यह योजना अनुसंधान को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगी।