spot_img

पीएम मोदी के जन्मदिन पर NSUI ने मनाया बेरोजगार दिवस, बेचा गुपचुप बनाए समोसे

HomeCHHATTISGARHपीएम मोदी के जन्मदिन पर NSUI ने मनाया बेरोजगार दिवस, बेचा गुपचुप...

 

रायपुर। देशभर में भाजपा जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है, वहीं NSUI ने आज बेरोजगार दिवस मनाया है।
छत्तीसगढ़ में NSUI के तमाम कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों में अलग अलग तरीकों से अपना विरोध जताया।

एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला के नेतृत्व में रायपुर राजधानी में युवाओं के द्वारा नरेंद्र मोदी का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया गया। शुक्ला ने कहा कि “जब से इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने है, तब से इस देश के युवा लगातार बेरोजगार होते जा रहे है। नरेंद्र मोदी जी ने बड़े-बड़े वादे किए थे इस देश के युवाओं को हर साल दो करोड़ रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा लेकिन ठीक उसके विपरीत मोदी सरकार होने के बावजूद इस देश के युवा बड़ी-बड़ी पढ़ाई करने के बाद भी बेरोजगारी की जिंदगी जी रहे है।

इसी क्रम में आज युवाओं और छात्रों के द्वारा समोसे की दुकान,चाय बेचकर,नाई की दुकान,पान की दुकान एवं नारियल पानी की दुकान लगाकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन प्रकट किया और मांग की हैं कि नरेंद्र मोदी इस देश के युवाओं को जब तक रोजगार नहीं उपलब्ध करा देते तब तक नैतिकता के आधार पर उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी जी ऐसा नहीं करते तो हम लगातार मांग करते रहेंगे इस देश के युवाओं को रोजगार देने का काम नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द करें।

NSUI के प्रदेश सचिव ने लगाया चाट गुपचुप का ठेला

NSUI के प्रदेश सचिव शाहरुख अशरफ़ी के नेतृत्व में बेरोजगार युवकों द्वारा कॉलेज के बाहर चाट और गुपचुप बेचकर अपना विरोध जताया गया। इस दौरान शाहरुख ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा था हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, लेकिन रोजगार देने के बजाए सरकारी चीज़ों को बेचने और बड़ी बड़ी कंपनियों को बंद करने का काम किया है।

शाहरुख ने कहा कि “कोरोना जैसी भयानक बीमारी जो पूरे देश ही नही पूरे विश्व मे घातक बीमारी साबित हुई है, उसके बाद भी केंद्र में बैठी मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार लोगो को रोजगार देने के बजाए उनसे रोजगार छीनने का काम कर रही है।”