spot_img

NCRB की रिपोर्ट पर डॉ रमन का तंज़, लगता ही नहीं यहाँ कोई मुख्यमंत्री काम कर रहा

HomeCHHATTISGARHNCRB की रिपोर्ट पर डॉ रमन का तंज़, लगता ही नहीं यहाँ...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराध को लेकर NCRB की रिपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने राज्य सरकार पर सीधा हमला बोला है। डॉ रमन ने इस मामलें में कहा कि “ऐसा लगता ही नहीं की यहाँ कोई मुख्यमंत्री काम कर रहा है।”

भैया जी ये भी देखे : बीजापुर : दंतेवाड़ा जेल ब्रेक और आरक्षक की हत्या करने वाला…

कांग्रेसियों के दिल्ली दौरे और राहुल गाँधी के छत्तीसगढ़ आगमन पर भी उन्होंने तंज़ कसा है। उन्होंने कहा कि ” राहुल गांधी जी से मिलने कांग्रेस की पूरी बारात दिल्ली गई थी। विषय था छत्तीसगढ़ का विकास के लिए निमंत्रण देने का, पूरी टीम गई थी,

मगर आज जो यथार्थ ही स्थिति है छत्तीसगढ़ की है वह डकैती, बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटना, हत्या जिस तेजी के साथ छत्तीसगढ़ में बढ़ रहा है। आज इस बात को छत्तीसगढ़ की जनता और देश की जनता इस बात को समझ रही है कि शांति के टापू कहलाने वाले छत्तीसगढ़ अब अपराधगढ़ क्यों बन गया है।

डॉ रमन ने NCRB की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि “नेशनल क्राइम रिपोर्ट ब्यूरो की रिपोर्ट 2020 की रिपोर्ट को अगर देखा जाए तो हत्या, डकैती, दुष्कर्म की घटनाओं में छत्तीसगढ़ बिहार और मध्य प्रदेश से भी आगे निकल चुका है। प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बनी दुष्कर्म की घटना एक लाख आबादी में 8.3% हो गई है, जबकि बिहार में 1.4 फीसदी है। साल 2019 के दुष्कर्म के आंकड़े अगर देखा जाए तो 1036 के मामले दर्ज किए गए थे और 2020 में 1210 मामले दर्ज किए गए हैं।

NCRB की रिपोर्ट में हत्या के मामलें बढे

उन्होंने हत्या और आत्महत्या के मामलें में भी सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि “हत्या के मामले में छत्तीसगढ़ बिहार के पीछे छोड़ दिया है, सामूहिक हत्या में भी छत्तीसगढ़ में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। आत्महत्या के 3930 मामले दर्ज किए गए है।

भैया जी ये भी देखे : संस्कृति मंत्री से मिले छत्तीसगढ़ी फिल्म के निर्माता, निर्देशक, कलाकार, फिल्म…

अब यह कह सकते हैं, जो विकास गढ़ने की बात करते थे, शांति का टापू जिस छत्तीसगढ़ को हम कहा करते थे, अब वह अपराध गढ़ में बदलता जा रहा है। अभी वक्त है बेहतर तरीके से यदि प्रशासन चले और जो यह आज छत्तीसगढ़ की स्थिति है कि पूरी तरीके से प्रशासन चरमरा के बैठ गया है, ऐसा लगता ही नहीं कि कोई मुख्यमंत्री यहां काम कर रहा है।”