spot_img

बीजापुर : दंतेवाड़ा जेल ब्रेक और आरक्षक की हत्या करने वाला नक्सली गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर : दंतेवाड़ा जेल ब्रेक और आरक्षक की हत्या करने वाला नक्सली...

बीजापुर। बीजापुर जिले में चलाये जा रहे नक्सलियों के खिलाफ अभियान में पुलिस और सुरक्षा बालों की टीम को एक बड़ाई सफलता मिली है।

पुलिस टीम ने दंतेवाड़ा जेल ब्रेक और आरक्षक की हत्या में शामिल नक्सली को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक इसके खिलाफ तीन स्थाई वारंट भी पुलिस ने ज़ारी कर रखा था।

भैया जी ये भी देखे : तस्करों को रोकने छत्तीसगढ़ बार्डर में बनेंगे “चेक पोस्ट” हथियारबंद जवान…

बीजापुर पुलिए के आला अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक 15 सितंबर को जिले के थाना उसूर से जिला बल, एसटीएफ और केरिपु 196, 229 की एक ज्वाइंट टीम सर्चिंग अभियान में नड़पल्ली की तरफ रवाना हुई थी।
इस सर्चिंग के दौरान पुलिस पार्टी को नड़पल्ली के जंगलों से 01 व्यक्ति संदिग्ध गतिविधियों के साथ नज़र आया।

जिसे रोककर पूछताछ करने जैसी ही टीम आगे बढ़ी उसने भागने की कोशिश की। सुरक्षा बलों की टीम ने उसे घेराबंदी कर हिरासत में लिया और पूछताछ की। पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि गिरफ्त में आया व्यक्ति नक्सली है। जिसकी शिनाख़्त मिलिशिया सदस्य पुनेम भीमा जाति मुरिया साकिन नड़पल्ली थाना उसूर के रूप में की गई।

दंतेवाड़ा जेल ब्रेक में था शामिल

बीजापुर में पकड़ा गया माओवादी पुनेम भीमा साल 2007 दंतेवाड़ा जेल ब्रेक की घटना में शामिल था। इसके आलावा थाना उसूर क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 12 सितंबर 2006 को गुंजेपर्ती के जंगलो मे पुलिस पार्टी पर फायरिंग भी इस नक्सली ने की थी।

भैया जी ये भी देखे : बिजली ठेकेदारों ने 7 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, काम…

इसके आलावा 28 मई 2021 को सीतापुर के पास यात्री बस को रोककर वाहन से सहायक आरक्षक को उतारकर हत्या करने की घटना में भी पुनेम भीमा शामिल था। गिरफ्तार माओवादी के खिलाफ थाना उसूर में 03 स्थाई वांरट भी लंबित है।