spot_img

हिमाचल के CM दिल्ली पहुंचे, कांग्रेस का तंज बचा लें अपनी कुर्सी

HomeNATIONALहिमाचल के CM दिल्ली पहुंचे, कांग्रेस का तंज बचा लें अपनी कुर्सी

दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) को बीजेपी आलाकमान ने मंगलवार को दिल्ली तलब किया है। गुजरात के मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद सीएम जयराम को दिल्ली बुलाए जाने पर सियासी गलियारे में हलचल मची हुई है। सीएम जयराम के दिल्ली पहुंचते ही कांग्रेस ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने यहां तक कह दिया है कि मुख्यमंत्री जयराम को हटाया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : महासमुंद ने हाथियों ने 2 को मारा, जंगल खदेडऩे रायपुर से जाएगी टीम

जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

सीएम जयराम (Jairam Thakur)  के साथ उनके प्रधान निजी सचिव डॉ. आरएन बत्ता भी दिल्ली जा रहे हैं। सीएम जयराम ठाकुर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मंगलवार दोपहर में मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि प्रदेश में उपचुनाव होने हैं और अगले साल अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

पांच दिन में दूसरा दौरा

सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur)  को 5 दिन के अंदर ही दोबारा दिल्ली बुलावे पर पहुंचे है। इससे पहले गुजरात प्रकरण के फौरन बाद सीएम को शिमला से दिल्ली बुलाए जाने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे है। पिछले दौरे के दौरान सीएम जयराम ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी हिमाचल आने का न्योता दिया और केंद्रीय मंत्रियों से मिलने के बाद उज्जैन चले गए थे।

बीजेपी पांच सीएम बदल चुकी है

बता दें कि विजय रुपाणी पिछले छह महीने में हटाए जाने वाले बीजेपी के 5वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। पहले असम में चुनाव नतीजों के साथ ही नेतृत्व परिवर्तन हुआ। असम में हेमंत बिस्वा सरमा मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। उत्तराखंड में पुष्कर धामी को सीएम बनाया गया है। कर्नाटक में बीएस बोम्मई को मुख्यमंत्री की कमान सौंपी गई है। गुजरात में भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाया गया है। माना जा रहा है कि बीजेपी ऐसे ही कई दूसरे राज्यों में भी सीएम का चेहरा बदलने का दांव चल सकती है।