spot_img

महासमुंद ने हाथियों ने 2 को मारा, जंगल खदेडऩे रायपुर से जाएगी टीम

HomeCHHATTISGARHमहासमुंद ने हाथियों ने 2 को मारा, जंगल खदेडऩे रायपुर से जाएगी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में हाथियों (HATHIYO) का कहर जारी है। गुस्साए हाथी ने दो लोगों को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया है। महासमुंद वन परिक्षेत्र में इस घटना के बाद हाथियों का आतंक बढ़ गया है। वन विभाग के अधिकारियों ने हाथियों को जंगल में खदेडऩे के लिए रायपुर से विशेषज्ञों की टीम रवाना की है। वहीं हाथी के शिकार हुये दोनों मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये की प्राथमिक मुआवजा राशी दी गई है। शेष मुआवजा राशि का प्रकरण तैयार कर उसे जल्द देने का आश्वासन दिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : महिला हेल्प डेस्क के लिए दिए गए 200 दो पहिया वाहन,…

महादेव-गौराखेड़ा के बीच घटना

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया, कि महासमुंद के महादेव-गौराघाट के बीच जंगली हाथियों (HATHIYO) को पहली बार ग्रामीणों ने देखा था। महादेव पठार से आ रहे 3 बाइक सवार गौरखेड़ा के पास अचानक हाथी के सामने आ गए। इससे बाइक सवार तीनों व्यक्ति गिर गए। दो लोग तो जैसे तैसे करके वहां से भागे छूटे, लेकिन पीछे बैठा महासमुंद निवासी बुजुर्ग राजू विश्वकर्मा नहीं भाग पाया। इस पर हाथी ने बुजुर्ग को वहीं पटककर मार डाला। घटना के बाद हाथी आगे बढ़ गया। चंद ही घंटो के भीतर उसी हाथी ने झालखम्हारिया खार में एक युवक को कुचल दिया। यह युवक अपने 3 दोस्तों के साथ बैठकर मादक पदार्थ का सेवन कर रहा था। खेत में हाथी के आ जाने से वहां भी दो युवक भागने में सफल हो गये, लेकिन परमेश्वर नहीं भाग पाया। हाथी ने उसे भी मौके पर कुचलकर मार डाला।

दर्जनों गांवों में मुनादी

डीएफओ पंकज राजपूत ने घटनाओं की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार की प्राथमिक मुआवजा दी है। वन विभाग की टीम घटना के बाद हाथी पर लगातार नजर बनाए हुई है। हाथी (HATHIYO) के लगातार विचरण को देखते हुये आसपास के दर्जनों गांवों में मुनादी अलर्ट पर रखा जा रहा है।