spot_img

वेदराम समेत 11 कांग्रेसियों ने थामा BJP का दामन

HomeCHHATTISGARHवेदराम समेत 11 कांग्रेसियों ने थामा BJP का दामन

रायपुर। कांग्रेस नेता वेदराम मनहरे (VEDRAM MANHARE) सहित 10 कांग्रेसी नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने शुक्रवार को उन्हें दिल्ली में पार्टी की सदस्यता दिलाई है। वेदराम मनहरे को बीजेपी ज्वाइंन कराने के बाद उन्हें छत्तीसगढ़ में नशामुक्त समाज आंदोलन का प्रभारी बना दिया है।

मनहरे तिल्दा जनपद पंचायत के 2 बार अध्यक्ष, 2 बार उपाध्यक्ष रह चुके हैं। इसके अलावा वो सतनामी समाज के संरक्षक भी हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में मनहरे रायपुर जिले की आरंग सीट से प्रबल दावेदार थे। हालांकि कांग्रेस ने उनकी जगह शिव डहरिया को टिकट दिया था। वेदराम मनहरे के इस तरह से बीजेपी में शामिल होने को कांग्रेस को बड़ा झटका लगने के रूप में माना जा रहा है। वहीं यह भी माना जा रहा है कि भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर अभी से कमर कस ली है।

भैयाजी ये भी देखे : ग्लोबल इंवेस्टर मीट: 50 बिलियन डॉलर के निवेश को आकर्षित करेगी राज्य सरकार

इन्होंने ज्वाइन की बीजेपी

मनहरे (VEDRAM MANHARE)  के अलावा तिल्दा सरपंच के अध्यक्ष और पसदा के सरपंच मिथलेश साहू, पचरी सरपंच अभिषेक वमाज़्, कांग्रेस के संयुक्त महामंत्री रहे पुरनेंद्र नायक, तिल्दा जनपद पंचायत सदस्य अरूण भारद्वाज, रायपुर जिला पंचायत के पूर्व सदस्य राजू ओगरे अनिल सोनवानी, दीपेंद्र वर्मा, सभापति जनपद पंचायत आरंग, किसान संघर्ष समिति नवा रायपुर के अध्यक्ष विकास टंडन, गोविंद साहू, सभापति, जनपद पंचायत आरंग और टीका पटेल भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। यह सभी नेता गुरुवार को ही रवाना हो गए थे।

नशामुक्त समाज आंदोलन के प्रदेश प्रभारी बनाए गए

बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद वेदराम (VEDRAM MANHARE)  को नशामुक्त समाज आंदोलन का प्रभारी बना दिया गया है। उनके साथ गए 10 लोग सह प्रभारी होंगे। इन सभी सह प्रभारियों को 3-3 जिलों का प्रभार दिया गया है। जहां नशा मुक्ति के लिए आंदोलन चलाकर काम करेंगे। भाजपा के नए स्वरूप में अब नंदकुमार साय का वजन बढऩे का यह दिल्ली स्तर से दूसरा संकेत है।