spot_img

बारिश के बीच धर्मांतरण के खिलाफ भाजपा का “शांति मार्च” राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

HomeCHHATTISGARHबारिश के बीच धर्मांतरण के खिलाफ भाजपा का "शांति मार्च" राज्यपाल को...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी धर्मांतरण को लेकर राज्य सरकार पर लगातार हमला कर रही है। शनिवार को धर्मांतरण पर भाजपा के तमाम विधायक, सांसद, राज्यसभा सदस्य और प्रदेश पदाधिकारियों के नेतृत्व में एक शांति मार्च निकाला गया।

शहर के आजाद चौक से निकाले गए इस शांति मार्च में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा समेत तमाम नेता और सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता राजभवन पहुंचे। जहां उन्होंने छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके से मुलाकात कर प्रदेश में हो रहे धर्मांतरण के मामले की जानकारी दी, और इस संबंध में संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करने के लिए एक ज्ञापन भी राज्यपाल को सौंपा है।

इधर मीडिया से चर्चा करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि “जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है और लगातार धर्मांतरण को प्रोत्साहित कर रही है। शिकायत होने के बाद भी जांच नहीं हो रही है, और उनके संरक्षण में पूरे छत्तीसगढ़ की सभ्यता और संस्कृति को जिस प्रकार से खंडित करने का प्रयास किया जा रहा है, आज उसको लेकर के पूरे छत्तीसगढ़ के लोग उद्वेलित हैं। इसी के विरोध में आज भारतीय जनता पार्टी ने शांति मार्च का आयोजन कर राजभवन पहुंच कर ज्ञापन सौंपा है।”

धर्मांतरण के ज़रिए मतांतरण-बृजमोहन

भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने इस मामले को लेकर कहा कि “आज भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसद, सभी विधायक, पूर्व विधायक, सभी प्रदेश के पदाधिकारी यहां की सरकार के संरक्षण में…सरकार के नेतृत्व में जो छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के माध्यम से मतांतरण किया जा रहा है, इसके विरोध में आज एक शांति मार्च के माध्यम से हम सब राजभवन पहुंचे हैं। अगर यह सरकार धर्मांतरण करवाने वालों के खिलाफ में कार्यवाही नहीं करती है, तो भारतीय जनता पार्टी आगे और उग्र आंदोलन करेगी।”